Loading...

वर्ल्ड कप: इस वक्त तक मैनचेस्टर में आज भी होगी बारिश, ऐसा रहेगा पूरे दिन मौसम

0 17

विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 9 जून को खेला जाना था। बारिश की वजह से इस मैच का नतीजा मंगलवार के दिन नहीं निकल पाया। न्यूजीलैंड की पारी के 46.1वें ओवर के दौरान बारिश शुरू हो गई और लंबे समय तक बारिश होती रही, जिस वजह से अंपायरों का फैसला लेना पड़ा कि अब मैच रिजर्व डे 10 जून को शुरू होगा। लेकिन रिजर्व डे के दिन भी मैनचेस्टर में बारिश होने की पूरी संभावना है। बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम वहीं से खेलना शुरू करेगी, जहां मैच बारिश की वजह से रुका था। यानी कि न्यूजीलैंड की टीम 23 गेंदें खेलेगी।

मेनचेस्टर का मौसम

सबसे बड़ी बात यह है कि क्या आज मौसम सही रहेगा। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, मैनचेस्टर का मौसम आज ठीक नहीं रहने वाला है। मैनचेस्टर में बारिश हो सकती है। हालांकि बारिश के आसार केवल 20 फ़ीसदी है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, मैनचेस्टर में दोपहर 12:00 बजे बारिश होगी। लेकिन जल्द ही बारिश बंद हो जाएगी।

Loading...

रिजर्व डे पर क्या होगा

न्यूजीलैंड की टीम ने मंगलवार को 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए और यहीं से पारी की शुरुआत होगी। अगर बारिश फिर से खलल डालती है तो डकवर्थ लुईस नियम लागू किया जाएगा। लेकिन अगर आज भी बारिश की वजह से मैच का नतीजा नहीं निकलता तो भारतीय टीम फाइनल में पहुंच जाएगी, क्योंकि भारतीय टीम अंकतालिका में न्यूजीलैंड से ऊपर है।

भारत की जबर्दस्त गेंदबाजी

सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए लाजवाब प्रदर्शन दिखाया। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाजों को ज्यादा रन नहीं बनाने दिए। मार्टिन गुप्टिल 1 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं हेनरी निकोल्स 28 रन ही बना सके।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.