Loading...

मूडी पार्टनर के साथ इस तरह रहेंगे तो नहीं होगा कभी जिंदगी में वबाल

0 11

प्यार से भरे हुए रिश्ते में कभी कभी छोटी मोटी लड़ाइयां और नोकझोंक चलती ही रहती हैं। इन्ही सब वजाओं के कारन ही रिश्ते के अंदर रोमांच बना रहता हैं। कुछ कपल्स तो ऐसे होते हैं जो नोक-झोंक के बाद तुरंत मान मनुहार में विश्वास करते हैं। लेकिन कुछ कपल्स ऐसे भी होता हैं। जोकि अपनी लड़ाई को खत्म करने के बारें में सोचते नहीं हैं। वहीँ कुछ कपल्स तो छोटी छोटी बातों पर इस कदर उखड़ जाते हैं। जैसे वो अपने रिश्ते में पड़ने वाली दरारों से बिलकुल ही अनजान हैं। हालाकिं बात बात पर साथी का गुस्सा करना और उसको बाद में मानना काफी ज्यादा मुश्किल हैं। लेकिन क्या आपका भी पार्टनर मूडी हैं। तो आइए जानते हैं मूडी पार्टनर को किस तरह से रखना ज्यादा बेहतर होगा।

रिश्तों के विशेषज्ञ के अनुसार

अगर आपका भी पार्टनर बात बात पर गुस्सा करता हैं और उखड़ जाता हैं। तो आप इस बात को समझ जाइये की वो बहुत ज्यादा मूडी हैं। बता दें कि ऐसे लोग अक्सर किसी भी तरह की रोक टोक पसंद नहीं करते हैं। इतना ही नहीं ऐस लोग जब भावुक हो जाते हैं तो वो आप पर कुछ इस तरह से आरोप भी लगा देते हैं जैसे सारी गलती बस अब आपकी हैं। अब इस समय आपको घबराने की जरुरत नहीं हैं। आप ठंडें दिमाग से काम लें। और अपनी साथी को मनाएं।

Loading...

मूड स्विंग्स को बारीकी के साथ करें नोटिस

आपको अपने साथी को बारीकी के साथ नोटिस करना पड़ेगा ताकि आपको पता चल पाए कि आपका साथी आपसे क्यों नाराज हुआ हैं। उसको आपकी किस बात का ज्यादा बुरा लगा हैं। किस बात पर वो दुखी या लाउड हो जाता है। जब आप ये समझ पाएंगे तो अपने आप जब उसका मूड खराब होगा तो आप उसको कुछ भी नहीं कहंगे। क्योंकि कई बार शांत रहकर भी चीज़ों को सुलझाया जा सकता हैं।

मूडी पार्टनर के साथ आपका अड़ियल रवैया आपके रिश्ते पर काफी नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। इसलिए कुछ भी करे से पहले अपने पार्टनर का मूड जरूर देख लें। कभी ऐसा न हो की आपके पटनेर का दिमाग सही न हो और आप करना कुछ चाहे और हो कुछ और जाए तो इस सब चीज़ों से जरा दूर रहें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.