Loading...

वैज्ञानिकों ने समुंदर में खोज निकाली द्वारका की दिलचस्प कहानियां, डिस्कवरी पर शुक्रवार को होगा प्रसारण

0 2

दुनियाभर में मनोरंजन उद्योग दिन पर दिन तरक्की हासिल कर रहा है। इसी वजह से दुनिया भर के फिल्म प्रोडक्शन हाउस और टेलिविजन चैनल अपनी कहानियों में भारतीय पृष्ठभूमि को जोड़ देते हैं। डिस्कवरी चैनल एक नई सीरीज एक्पेडिशन अननोन का पहला एपिसोड भारत की ऐसी जगह पर बना दिया है, जिसमें पुराणों से लेकर आधुनिक इतिहास के किस्से जुड़े हुए हैं।

बता दें कि शुक्रवार से डिस्कवरी चैनल पर एक नया शो आने वाला है, जो मशहूर खोजकर्ता जोश गेट्स लेकर आ रहे हैं। इस शो का नाम है- एक्पेडिशन अननोन यानी अज्ञात के खोज की यात्रा। इस यात्रा में सबसे पहले गुजरात के द्वारका शहर के बारे में बताया जाएगा।

पुराणों में द्वारका को भगवान श्रीकृष्ण की नगरी बताया गया है और ऐसा भी वर्णन किया गया है कि यह शहर महाभारत काल में समुद्र के नीचे समा गया था। अब जोश इस नगर की खोज करने निकल पड़े हैं और वह खोजने की कोशिश करेंगे कि क्या सच में समुद्र के नीचे द्वारका नगरी है। जोश के साथ दुनिया भर के महान वैज्ञानिकों की टीम तैयार है। सूत्रों से मिली खबरों के मुताबिक, इस टीम ने समुद्र से कुछ ऐसा खोज निकाला है, जो द्वारका से जुड़ी हुई कहानियों को एक नया मोड़ देता है।

Loading...

पुराणों में बताया गया कि भगवान श्री कृष्ण ने द्वारका का निर्माण दैवीय शक्तियों का आह्वान करके बनाया था और इसकी इमारते सोने से मढ़ी हुई थी। इस शहर के चारों और पत्थर की एक विशालकाय दीवार थी, जिसने इसे सदियों तक आक्रांताओं से बचाकर रखा। भगवान श्री कृष्ण के अवसान के साथ यह नगरी समुद्र में समा गई। जब यह शो टीवी पर प्रसारित किया जाएगा कि जो स्कोर संबंध में क्या-क्या चीजें मिली।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.