Loading...

अब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का घरेलू मैदान होगा लखनऊ का इकाना स्टेडियम

0 44

लखनऊ का अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम जल्दी ही अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का घरेलू मैदान होगा। भारत के अलावा अफगानिस्तान की अन्य टीमों के साथ होने वाली क्रिकेट सीरीज इस स्टेडियम में खेली जाएगी। जल्द ही अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के बीच इस मामले में समझौता होगा। ऐसी संभावना है कि नवंबर में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली सीरीज भी इस स्टेडियम में खेली जा सकती है।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के सचिव युद्धवीर सिंह ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी कि जल्द ही अफगानिस्तान बोर्ड, यूपीसीए और इकाना मैनेजमेंट के बीच एमओयू साइन होगा, जिसके बाद इस स्टेडियम में अफगानिस्तान टीम के सभी घरेलू मैच आयोजित होंगे। इकाना स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच पिछले साल नवंबर में खेला गया था और इस स्टेडियम का नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम कर दिया गया।

यह स्टेडियम बेहतरीन सुविधाओं से लैस है और इसमें 40,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है। इस स्टेडियम के पास हवाई अड्डे के साथ-साथ पांच सितारा होटल भी मौजूद है। बता दें कि अफगानिस्तान का घरेलू मैदान पहले नोएडा स्टेडियम था, जिसके बाद यह देहरादून स्टेडियम हुआ।

सिंह ने बताया कि अफगान क्रिकेट बोर्ड इकाना स्टेडियम को अपना घरेलू मैदान बनाना चाहती है और उन्होंने इस मामले में बीसीसीआई से बात की है। बीसीसीआई ने इस बारे में यूपीए से बात की है और उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। बता दें कि अफगानिस्तान टीम के लिए विश्व कप 2019 कुछ खास नहीं रहा। उसने 9 मैच खेले, लेकिन एक भी मैच नहीं जीता।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.