Loading...

IND vs NZ: इतिहास रचने के करीब है रोहित शर्मा, आज तोड़ देंगे सचिन तेंदुलकर के ये दो बड़े रिकॉर्ड

0 22

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। रोहित शर्मा आज न्यूजीलैंड के विरुद्ध होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में सचिन तेंदुलकर के 2 बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। रोहित शर्मा इस विश्वकप टूर्नामेंट में अब तक 8 मैचों में 647 रन बना चुके हैं और उन्हें सचिन का एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए केवल 27 रन और बनाने हैं।

सचिन तेंदुलकर ने 2003 में खेले गए विश्वकप टूर्नामेंट में 11 मैचों में 673 रन बनाए थे और सचिन का यह रिकॉर्ड अभी तक कोई भी खिलाड़ी नहीं तोड़ पाया है। बता दें कि पहले सचिन तेंदुलकर ने 1996 के विश्व कप में सात मैचों में कुल 523 रन बनाए थे। सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब 2007 में ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन पहुंचे थे। उन्होंने टूर्नामेंट में 659 रन बनाए। लेकिन वे सचिन का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके।

रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में अब तक पांच शतक लगा चुके हैं, जो बहुत बड़ा रिकॉर्ड है। रोहित शर्मा इस विश्व कप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। अगर रोहित शर्मा एक और शतक लगा देते हैं तो वे विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे। सचिन तेंदुलकर ने 6 शतक लगाए हैं। रोहित विश्व कप में अब तक छह शतक लगा चुके हैं।

बता दें कि विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप में 2278 रन बनाए हैं। हालांकि रोहित उनका यह रिकार्ड अभी नहीं तोड़ पाएंगे। रोहित अगर आज 23 रन बना लेते हैं तो उनके विश्व कप में 1000 रन पूरे हो जाएंगे और वो यह कारनामा करने वाले दुनिया के 21वें और भारत के चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.