Loading...

प्रेगनेंट महिला की अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट को देखने के बाद डॉक्टर बोले- एकदम अलग होगा बच्चा, अबॉर्शन करा लो, लेकिन

0 294

कभी ऐसे बच्चे के बारे में आपने सुना है जो बिना पैर और हाथ के पैदा हुआ हो? अगर नहीं तो यह खबर आप जरूर पढ़िए। दरअसल कुछ महीनों पहले अमेरिका के साउथ कैरोलिना इलाके में रहने वाली एक प्रेग्नेंट महिला ने ऐसे ही एक बच्चे को जन्म दिया है।

दरअसल जब यह महिला अपना अल्ट्रासाउंड कराने गई। तो उसकी रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टर्स ने महिला से कहा कि उसका बच्चा बेहद दुर्लभ बीमारी से जूझ रहा है, और गर्भ में ही उसकी मौत हो सकती है। बच्चे की बीमारी को देखते हुए डॉक्टर्स ने महिला को अबॉर्शन कराने की सलाह दी, लेकिन महिला नहीं मानी।

कुछ महीनों बाद जब बच्चे का जन्म हुआ तो महिला बच्चे को देखकर चौंक गई। जी हां, दरअसल बीमारी की वजह से ना केवल बच्चे के हाथ पैर नहीं थे, बल्कि उसके चेहरे, दिल, नर्वस सिस्टम, हड्डियों और प्राइवेट पार्ट भी विकृत थे।

बगैर हाथ पैर का है बच्चा

Loading...

दरअसल ये कहानी जैस्मिन सेल्फ और उसके 5 महीने के बेटे आरजे विल्सन की है। जो कि ‘टेट्रा एमेलिया सिंड्रोम’ नाम की बेहद दुर्लभ किस्म की बीमारी से जूझ रहा है। इस बीमारी की वजह से बच्चे के चारों हाथ-पैर नहीं हैं साथ ही शरीर के बाकी अंगों जैसे चेहरा, दिल, हड्डियों और जननांगों में भी कई तरह की विकृतियां हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जब जैस्मिन को 5 महीने का गर्भ था, तब हुई अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट से बच्चे की बीमारी के बारे में पता चल गया था। डॉक्टर्स ने तभी बता दिया था कि वो कई तरह की शारीरिक समस्याओं के साथ पैदा होगा और पैदा होने के बाद ज्यादा वक्त तक जी भी नहीं पाएगा।

डॉक्टर्स ने डिलीवरी के दौरान महिला की जान को भी खतरा बताया था और इसी कारण से डॉक्टर्स ने महिला से अबॉर्शन कराने के लिए कहा था।

लेकिन महिला और उसका ब्वॉयफ्रेंड रोंडेल विल्सन तब भी नहीं माने और उन्होंने बच्चे को जन्म देने का फैसला किया।

7 महीने गर्भ में रहने के बाद 29 सितंबर 2018 में ऑपरेशन के जरिए विल्सन का जन्म हुआ। उस वक्त उसका वजन करीब 1 किलो ही था। पैदा होने के बाद शुरुआती दो महीने बच्चा ICU में ही रहा। उसे देखते ही मां को जबरदस्त झटका लगा, हालांकि इसके बाद भी उसने हिम्मत नहीं हारी।

महिला ने बताया बड़े होकर ये बनेगा बच्चा

बता दें कि महिला के मुताबिक हाथ और पैर को छोड़ दिया जाए तो उसका बच्चा पूरी तरह से नॉर्मल है।

हालांकि ये कपल इस बात को मानता है कि आने वाले वक्त में उनका बेटा बिना मदद के कुछ भी नहीं कर पाएगा। लेकिन फिर भी उन्हें यकीन है कि उनके बेटे का भविष्य बेहद सफल रहेगा।

जी हां, दरअसल बच्चे की मां के मुताबिक उनका बेटा काफी समझदार है, और काफी अच्छे एक्सप्रेशन्स देता है। महिला को लगता है कि बड़े होकर वो मोटिवेशनल स्पीकर बन सकता है और अपने बारे में दुनिया को बता सकता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.