Loading...

सोने की इन 6 पोजिशन से पता चल जाती है कैसी है आपकी पर्सनैलिटी, जानिए

0 32

हम जब सोते हैं तो हमें पता नहीं होता है कि हम किस पोजीशन में सो रहे हैं। लेकिन हमारा पार्टनर को सब कुछ पता होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं आप महज सोने की पोजीशन से अपने पार्टनर की पर्सनैलिटी के बारे में जान सकते हैं। मनोवैज्ञानिकों के मुताबिक सोने की पोजीशन के अनुसार बताया गया है कि व्यक्ति का नेचर किस तरीके का हो सकता है। आइए जानते हैं कैसे।

लॉन्ग पोजीशन में सोना

लॉन्ग पोजीशन में सोने वाले लोग सकारात्मक व्यक्तित्व वाले माने जाते हैं। इसमें व्यक्ति सीधा लेटा होता है उसके हाथ व पैर सीधे होते हैं। इतना ही नहीं इस पोजीशन में सोने वाले लोगों को काफी खुले मिजाज का सकारात्मक विचारों का और मिलनसार व्यक्ति माना जाता है। सभी लोगों को इनकी कंपनी में रहना भी पसंद होता हैं।

Loading...

बेबी पोजिशन में सोना

इस तरह की पोजीशन में बच्चा तब होता है जब आप ने मां के गर्भ में होता है। हालांकि कुछ लोग इसी तरह से रात में सोते भी हैं बेबी पोजीशन में दोनों घुटने सीने की तरफ होते हैं 41% लोग इसी मुद्रा में होते हैं। इस सर्वे में सबसे ज्यादा महिलाएं इस तरीके से सोना पसंद करती हैं। इस तरीके के लोग बाहर से दिखाई देते हैं। लेकिन मैं अंदर से बहुत ही ज्यादा कोमल होते हैं। इस तरह के लोगों को नींद आसानी से नहीं आती हैं।

यर्नर पोजिशन में सोना

इस पोजीशन में एक तरफ शरीर करके दोनों हाथ सामने की तरफ होते हैं। इस तरह के लोगों को समझना हालाकि थोड़ा सा मुश्किल होता है। क्योंकि यह खुले विचारों वाले लोग होते हैं। लेकिन हर समय दूसरों की निंदा करते रहते हैं। इसी बात पर निर्णय लेने के लिए लोगों को काफी ज्यादा समय लगता है। इनका स्वभाव होता है। इतना ही नहीं इस तरीके से सोने वाले लोग सामने वाला ईमानदार है या नहीं इस बात का पता भी बखूबी और लगा लेते हैं।

स्टारफिश पोजीशन में सोना

स्टारफिश जैसी पोजीशन में दोनों हाथ तकिए के नीचे होते हैं। इस पोजीशन में बहुत ही कम लोगों को सोते हुए देखा जाता है। इस ग्रुप में रहना सबसे ज्यादा पसंद होता है।

सोल्जर पोजीशन में सोना

इस पोजीशन में सीवी पीठ के बल सोते हुए दोनों हाथ बिल्कुल सीधे होते हैं। इस तरीके के लोग काफी ज्यादा शांत और अंतर्मुखी वाले होते हैं। हालांकि इस तरीके के लोगों को कलात्मक चीजें काफी ज्यादा पसंद होती हैं। और यह लोग ना ही गॉसिप से दूर रहना पसंद करते हैं इतना ही नहीं यह लोग फ्री हो कर सोचना सबसे ज्यादा पसंद करते हैं।

स्काय ड्राइवर पोजीशन में सोना

इस पोजीशन में लोग पेट के बल सोते हैं उनके दोनों हाथ रखे किया तो बगल में होते हैं। या फिर नीचे होते हैं इस तरीके से लोग काफी ज्यादा आत्मविश्वास ही और खुले विचारों वाले होते हैं। हालांकि कई बार लोगों का स्वभाव और संवेदनशील होता है। ऐसे लोगों को अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखा होना बहुत ज्यादा जरूरी होता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.