Loading...

रोहित शर्मा को लेकर बोले विराट कोहली, वर्ल्ड कप में 7 शतक जड़कर भारत को चैंपियन बनाएंगे रोहित

0 121

वर्ल्ड कप 2019 भारतीय इंडियन क्रिकेट टीम मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल का मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह मुकाबला मैनचेस्टर के मैदान में खेला जाएगा। हालांकि इस मैच के दौरान भारतीय टीम को जीत हासिल करनी होगी। जिसके लिए सबसे जरूरी काम जो होगा रोहित शर्मा का लगातार रन बनाना। इतना ही नहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को भी यही लगता है कि, रोहित शर्मा इस मैच के दौरान भी एक और शतक बनाकर भारतीय क्रिकेट टीम को और भी ज्यादा मजबूत बनाएंगे। इसी के साथ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि, “इस मैच के दौरान भी मुझे पूरी उम्मीद है कि रोहित शर्मा दो और सेंचुरी लगाएंगे। अब तक उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया है ” कोहली ने आगे बात करते हुए यह भी कहा है कि, “रोहित शर्मा मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन वनडे क्रिकेटर है।”

निजी रिकॉर्ड नहीं जीत चाहिए टीम इंडिया को

टीम के कप्तान विराट कोहली से रोहित शर्मा केबल के द्वारा लगाए गए पांच शतकों के रिकॉर्ड के बारे में पूछा गया। तो उन्होंने साफ शब्दों में जवाब देते हुए कहा कि, “हमारी टीम के खिलाड़ी निजी रिकॉर्ड पर नहीं बल्कि जीत पर ध्यान देते हैं।” आपको जानकारी के लिए बता दें कि रोहित शर्मा ने भी श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद इसी बात को दोहराया था। उन्होंने कहा था कि टीम सपोर्ट के लिए हमको अच्छा खेलना होता है। ऐसा करके हम को सबसे ज्यादा खुशी मिलती है।

Loading...

बता दें कि रोहित शर्मा इस वर्ल्डकप के दौरान पांच शतक लगा चुके हैं। उनके नाम पर अब तक सबसे ज्यादा647 रन है। इतना ही नहीं रोहित ने पिछले 1 साल में पारियों को खेलते हुए 10 शतक अपने नाम किए हैं। और इसी के साथ उन्होंने 2063 रनों को भी पूरा किया है। इतना ही नहीं भारतीय टीम में आज तक किसी भी बल्लेबाज ने 1 साल में 10 शतक नहीं लगाएं। सबसे हैरानी की बात तो यह है कि, साल 2017 में पहले उन्होंने 147 परियों को खेलते हुए 10 शतक लगाए थे। लेकिन 2017 के बाद उन्होंने 61 पारियों के दौरान 17 सेंचुरी भी लगा दी हैं । लगातार पिछले 3 सालों से रोहित शर्मा शतक लगाने के मामले में सबसे आगे चल रहे हैं।

कप्तान का बदला रोल

जी हां विराट कोहली ने सेमीफाइनल मैच से पहले इस बात को कहा था। कि टीम इंडिया ने उनका रोल बदल दिया है। कोहली ने कहा था कि, “इस वर्ल्ड कप में मेरी अलग तरह की भूमिका है। हालांकि मैच के दौरान और टीम इंडिया के लिए मैं हर तरह से तैयार हूँ। हालांकि यह बात बेहतरीन है कि रोहित शर्मा एक अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और मैं एक अलग।”

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.