Loading...

पेट की चर्बी को मोम की तरह पिघला देगा ये ड्रिंक, नींबू पानी में बस मिलाकर पीएं ये चीज

0 1,074

आज के समय में कोई किसी चीज से परेशान हो या ना हो लेकिन मोटापा एक ऐसी समस्या है। जिससे कि हर दूसरा व्यक्ति परेशान है। वजन कम करने के लिए लोग तकरीबन हर तरीके नुस्खे अपनाते हैं। दवाइयों से लेकर खूब तक पसीना बहाते हैं। इतना ही नहीं कई लोग तो इसके चलते भूखे भी रह जाते हैं। वजन कम करने का एक ऐसा देसी नुस्खा बताएंगे कि जिसके इस्तेमाल करने से महज कुछ ही दिनों के अंदर आपका पेट कम हो जाएगा।

आप सभी ने चिया सीड्स का नाम तो सुना ही होगा। जी हां उसको नींबू के रस में पीने से आप आसानी से अपने पेट की चर्बी को कम कर सकते हैं। जी हां इसके साथ-साथ आप कई सारी बीमारियों से भी निजात पा सकते हैं। ऐसा खास ड्रिंक है। जो आपकी पेट की चर्बी को ऐसे पिघलायेगा आएगा। जैसे गर्मी से मोम आपको बता दें कि यह ड्रिंक आपके वेट लॉस में आपकी मदद करेगा ही बल्कि यह आपकी बॉडी को डिटॉक्स भी करेगा। इतना ही नहीं इस ड्रिंक का कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है। और यह काफी सस्ता है। जिसको हर कोई पी सकता हैं।

इस ड्रिंक की सामग्री

पानी

Loading...

चिया सीड्स

नींबू रस

शहद

इस ड्रिंक को बनाने की विधि

इस ड्रिंक को बनाने के लिए सबसे पहले एक कप में साफ पानी लें। इसमें एक चम्मच या के बीज 2 चम्मच नींबू का रस और 2 बड़े चम्मच शहद डालकर अच्छी तरीके से मिक्स करें। इसके बाद इसको रात भर के लिए छोड़ दें। और अगले दिन सुबह ब्रेकफास्ट करने से 30 मिनट पहले इसका सेवन करें। आप देखेंगे कि आपको इस ड्रिंक का कितनी जल्दी फायदा देखने को मिलेगा। और आप की चर्बी भी दिन पर दिन कम होती जाएगी।

चिया सीड्स का इस्तेमाल ही क्यों ?

आपको बताने की चीज चीज में फैट बर्निंग के गुण पाए जाते हैं। जो फैट बर्न करने के साथ-साथ बॉडी को डिटॉक्स करने का काम भी करता हैं। इसके साथ ही इसमें बहुत सारा प्रोटीन फाइबर और कैल्शियम जैसे मिनरल्स पाए जाते हैं। इतना ही नहीं एनर्जी के लिए स्टोर सेट का इस्तेमाल कर बॉडी में मौजूद टॉक्सिंस को बाहर निकालने में मदद करता है।

नींबू के रस का इस्तेमाल

जानकारी के लिए बता दें कि नींबू के अंदर विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। जो कि हमारे इम्यून सिस्टम को बीमारियों से लड़ने के लिए मदद करता है। इतना ही नहीं बॉडी में कई सारे एंटीऑक्सीडेंट गुण भी पाए जाते हैं। जो हमारी बॉडी में से बैक्टीरिया को निकालने का काम करते हैं।

शहद का इस्तेमाल

अगर आप चाहे तो वेट लॉस करने के लिए ड्रिंक में शहद का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। शहद इसको मीठा करने के लिए भी काम करता है। और उसके पोषक तत्व को अवशोषित करने के लिए भी बहुत अच्छा होता है। एंटी ऑक्सीडेंट के बहुत ज्यादा मौजूदगी के कारण शहद एंटी एजिंग तत्व की तरह काम करता है।

जिंक को खाली पेट पीने के फायदे

आप इस लिंक को सुबह खाली पेट एक कप या गिलास में ले सकती है। हालाकिं हो सकता हैं कि आपको इसे पीने के बाद बार बार बाथरूम जाना पड़े। क्योंकि यह एक शक्तिशाली मूत्र वर्धक होता है। लेकिन अगर इस लेने के बाद आपको कोई अन्य परेशानी होती है। तो आप इसको लेना तुरंत बंद कर दें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.