Loading...

धोनी की आलोचना करने वालों को इस दिग्गज का करारा जवाब, बोला- एक गेंद ना खेलने वाले भी कर रहे हैं कमेंट

0 22

महेंद्र सिंह धोनी ने 7 जुलाई को अपना 38वाां जन्मदिन मनाया। लेकिन इस विश्व कप टूर्नामेंट में धोनी के प्रदर्शन को लेकर उनकी आलोचना की जा रही है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि धोनी विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। लेकिन हाल ही में धोनी के दोस्त और मैनेजर अरुण पांडे ने धोनी का बचाव किया और उनके आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। पांडे ने कहा कि धोनी में अभी भी आलोचकों का मुंह बंद करने की क्षमता है।

धोनी को उनके जन्मदिन की बधाई देते हुए पांडे ने कहा- मैं अपने दोस्त और दिग्गज क्रिकेटर धोनी पर पिक्चराइज हुए गीत बेसब्रियां से शुरुआत करना चाहूंगा, क्योंकि इसमें धोनी की यात्रा बहुत ही शानदार तरीके से दिखाई गई। धोनी की विश्व कप में धीमी बल्लेबाजी को लेकर आलोचना हो रही है और वे विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं, ऐसी भी खबरें आ रही हैं।

पांडे ने कहा कि उन्होंने बहुत लंबा सफर तय किया है। उन्होंने अपनी पहचान बनाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी है। उन्होंने क्रिकेट के स्तर को आगे बढ़ाया। 2011 में उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने विश्व कप जीता। नए खिलाड़ियों के आने पर भी अपनी फॉर्म को बरकरार रखा। उनका करियर बहुत ही रोमांचक रहा है।

अरुण पांडे ने कहा इतनी आलोचना होने के बावजूद भी उन्होंने उम्मीद नहीं है। धोनी को अपने करियर में आलोचना और सराहना दोनों मिली है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्होंने एक भी गेंद नहीं खेली है। लेकिन फिर भी वह धोनी को लेकर कमेंट करते रहते हैं। अरुण पांडे ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि धोनी के अच्छे दिन खत्म हो चुके हैं, उन्हें संन्यास ले लेना चाहिए। लेकिन मैं उनको बता दूं कि धोनी को कभी भी कमतर नहीं आंका जा सकता। उन्होंने हर बार दिखाया है कि वह मैच फिनिश कर सकते हैं। वह हर बार मजबूत होकर वापसी करते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.