Loading...

IND vs NZ: मैनचेस्टर के मैदान पर न्यूजीलैंड से जीतना भारत के लिए नहीं होगा आसान, मिलेगी कड़ी टक्कर

0 17

भारतीय टीम 9 जुलाई को न्यूजीलैंड के साथ सेमीफाइनल मैच खेलने वाली है। यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। बता दें कि भारत की टीम अंकतालिका में पहले नंबर पर और न्यूजीलैंड की टीम चौथे नंबर पर मौजूद है।

भारतीय टीम मैनचेस्टर में इस टूर्नामेंट में दो मुकाबले खेल चुकी है और दोनों ही मैचों में भारतीय टीम ने जीत हासिल की। अगर वनडे का इतिहास देखें तो भारत ने न्यूजीलैंड से ज्यादा मैच जीते हैं। लेकिन विश्वकप की बात करें तो न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी नजर आता है।

विश्व कप में भारत ने न्यूजीलैंड के साथ सात मैच खेले हैं, जिसमें से भारत तीन मैच हार गया। जबकि चार मैच न्यूजीलैंड ने जीते। सेमीफाइनल मैच में भी भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से कड़ी टक्कर मिल सकती है। इस टूर्नामेंट में तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। मैनचेस्टर का ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान तेज गेंदबाजों के लिए बहुत फायदेमंद है।

न्यूजीलैंड की टीम के पास बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं तो ऐसे में भारतीय टीम के लिए मुश्किल हो सकती है। न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन इस विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर है, जबकि ट्रेंट बोल्ट भी लाजवाब प्रदर्शन कर रहे हैं।

Loading...

हेड टू हेड

इन दोनों के बीच 106 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 51.89% मैच जीते हैं। जबकि विश्व कप में न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारी है।

मौजूदा विश्व कप में मैनचेस्टर

मौजूदा विश्व कप में मैनचेस्टर में 5 मुकाबले खेले गए हैं। भारत-पाक मैच भी इसी मैदान पर हुआ था। इस मैदान में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीत हासिल की है। इस मैदान पर इंग्लैंड की टीम ने अफगानिस्तान के विरुद्ध 397 रन का स्कोर खड़ा किया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.