Loading...

MS धोनी की बायोपिक में नहीं दिखाए गए थे उनकी जिंदगी के ये 6 सच, फिल्म ने रिलीज होते ही बनाया रिकॉर्ड

0 20

महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक फिल्म एम एस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी 3 साल पहले रिलीज हुई थी, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत धोनी के किरदार में नजर आए थे। इस फिल्म की वजह से सुशांत सिंह राजपूत को बहुत फायदा हुआ था। उनकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ी थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही अच्छा कारोबार किया। इस फिल्म के हिट होने के बाद भी लोगों के मन में धोनी के जीवन से जुड़े कुछ सवाल रहे। धोनी आज अपना 38वां बर्थडे मना रहे हैं। इस फिल्म में धोनी की जिंदगी से जुड़े 6 बड़े सच नहीं दिखाए गए थे।

कैसे धोनी कप्तान बने। धोनी की फिल्म में उनके चयन की प्रक्रिया दिखाई गई। लेकिन वह टीम के कप्तान कैसे बने, यह फिल्म में कहीं नहीं दिखाया गया। अगर यह बात दिखाई जाती तो फिल्म और भी ज्यादा दिलचस्प होती।

धोनी ने अपने करियर में शुरुआत में ज्यादातर लेग साइड में स्ट्रोक खेले और उन्हें ऑफ साइड में भी स्ट्रोक खेलने की सलाह दी गई। लेकिन इस बात का जिक्र फिल्म में कहीं नहीं हुआ कि उन्होंने यह स्ट्रोक कैसे सीखे। अब धोनी ऑफ साइड के अच्छे खिलाड़ी बन गए हैं।

Loading...

इस फिल्म में उन तीन क्रिकेटरों का नाम नहीं बताया गया, जिनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीबी सीरीज से निकालने की बात कही थी। जब धोनी उन तीनों खिलाड़ियों का नाम लेते हैं तो आवाज बंद कर दी गई।

इस फिल्म में धोनी और युवराज सिंह के किरदार के अलावा अन्य दूसरे क्रिकेटरों का किरदार निभाते हुए कोई अभिनेता नजर नहीं आया। जब फिल्म रिलीज नहीं हुई थी तो ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि फवाद खान विराट कोहली के किरदार में और रामचरण सुरेश रैना के किरदार में नजर आ सकते हैं। लेकिन यह सब केवल अफवाह साबित हुई।

धोनी के मिलिट्री लव के बारे में सब जानते हैं। लेकिन फिल्म में उनके मिलिट्री लव को नहीं दर्शाया गया और ना ही यह बताया गया कि आखिर धोनी को भारतीय आर्मी में कब लेफ्टिनेंट कर्नल की पोजीशन दी गई।

इस फिल्म में धोनी के परिवार के बारे में भी पूरी तरह से नहीं दिखाया गया। फिल्म में धोनी की केवल एक बहन दिखाई गई थी। उनके भाई नरेंद्र सिंह धोनी के बारे में कहीं भी जिक्र नहीं किया गया। बता दें कि 150 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 216 करोड़ का कारोबार किया था और कई रिकॉर्ड तोड़े थे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.