Loading...

Dhoni Birthday Spl: क्रिकेट के ये 10 दिग्गज भी मानते हैं कि नहीं है धोनी जैसा कोई दूसरा कप्तान

0 16

महेंद्र सिंह धोनी आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। धोनी ने अपने क्रिकेट करियर में कई ऐसे कारनामे किए हैं, जिनको शायद ही कोई खिलाड़ी अपने जीवन में कर पाएगा। धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम 2 बार विश्व विजेता बनी। धोनी ऐसे इकलौते कप्तान है, जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं। भले ही पिछले कुछ समय से धोनी के बल्ले से बड़ी पारियां ना निकली हो, लेकिन भारतीय टीम 9 जुलाई को सेमीफाइनल खेलने वाली है और अगर वह सेमीफाइनल जीत जाती है तो फाइनल में भी खेलते हुए नजर आएगी।

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को भी पता है कि धोनी जैसे बड़े खिलाड़ी का विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम का हिस्सा होना कितना बड़ा लाभ है। क्रिकेट जगत के कई बड़े-बड़े दिग्गज यह मानते हैं कि उन्होंने धोनी जैसा कोई दूसरा कप्तान नहीं देखा है। धोनी की कप्तानी की तारीफ कई दिग्गज कर चुके हैं। धोनी के जन्मदिन के मौके पर कुछ दिग्गजों ने धोनी की तारीफ की और उनकी तारीफ में कसीदे पढ़े।

सौरव गांगुली ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि वे भारत के महानतम कप्तानों में से एक हैं और उनके आंकड़े इस बात का सबूत है।

सचिन तेंदुलकर ने धोनी को अपना सर्वश्रेष्ठ कप्तान बताया। उन्होंने कहा कि मैं जितने भी कप्तानों की कप्तानी में खेला हूं, धोनी उम्र में सर्वश्रेष्ठ है।

Loading...

माइकल हसी ने कहा कि मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानता हूं, जो मुझे धोनी जैसे कप्तान के अंडर खेलने का मौका मिला।

ड्बेन ब्रावो आईपीएल में धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं और धोनी की बहुत तारीफ करते हैं।

गैरी कर्स्टन ने कहा कि अगर धोनी मेरी टीम का हिस्सा होते हैं तो मैं युद्ध के मैदान में भी उतर सकता हूं।

धोनी की तारीफ करते हुए सुनील गावस्कर ने एक बार कहा था कि मैं मरते वक्त धोनी का 1 छक्का देखना चाहूंगा, जो उन्होंने 2011 विश्वकप के फाइनल में श्रीलंका के विरुद्ध लगाया था।

विराट कोहली ने धोनी को लेकर कहा था कि वह मेरे कप्तान थे और हमेशा रहेंगे।

स्टीव वॉ ने कहा कि अगर मैं अपनी टीम का चयन करूंगा तो उस टीम में सचिन को ओपनर और धोनी को कप्तान चुनूंगा।

रमीज राजा ने कहा था कि अगर टीम को दबाव वाली परिस्थिति में छक्के की जरूरत होगी तो धोनी से बेहतर और कोई नहीं हो सकता।

माइकल वॉन ने कहा था कि धोनी क्रिकेट की कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी शांत रहते हैं और टीम को इसी चीज की सबसे ज्यादा जरूरत होती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.