Loading...

ये है वो जानवर जो रात में कब्रिस्तान में इंसान की तरह रोता है और लोग सोचते हैं कि आत्मा रो रही है, जानिए क्या है इस वायरल मैसेज का सच

0 912

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जिस पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है। चाहे फिर वो कोई खबर हो या फिर कोई तस्वीर हो या कोई वीडियो हो।

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक विचित्र से जीव का वीडियो वायरल हो रहा है। जी हां, दरअसल इस वीडियो में एक व्यक्ति उस जीव के बारे में जानकारी दे रहा है, और जीव इंसानों के रोने जैसी आवाजें निकाल रहा है।

बता दें कि यह दावा किया जा रहा है कि वीडियो में दिखने वाले जीव का नाम बीजू है, जो कब्रिस्तान में पाया जाता है। यह कब्रों को खोदकर शव खाता है, और इंसानों की तरह रोने की दर्दनाक आवाजें निकालता है।

Loading...

आपको बता दें कि यूजर्स वीडियो शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि कब्रिस्तान में इसी जीव की आवाजों को लोग भूत या आत्मा समझ लेते हैं।

ये है वो जानवर है जिसे कब्र-बिजू कहते हैं, जो रात को कब्रिस्तान में कब्र खोद कर मांस खाता है और ये जानवर इंसानों की तरह रोता है और लोग सोचते हैं कि आत्मा रो रही है।

Dikirim oleh Dharam ki Vines pada Jumat, 28 Juni 2019

क्या हो रहा है वायरल

आपको बता दें कि ध्यान से सुनने पर वीडियो में व्यक्ति इस जीव के लिए “एलीगेटर टर्टल” शब्द का प्रयोग करता है।

फेक क्यों है ये

मालूम हो कि इंटरनेट पर बीजू या हनी बैजर सर्च करने पर रिजल्ट में इस तरह की तस्वीरें आती है।

इस वायरल वीडियो और इन तस्वीरों में कहीं से भी कोई समानता नजर नहीं आती।

बता दें कि वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा जीव बीजू (हनी बैजर) नहीं बल्कि एक अलग प्रजाति का कछुआ है।

दरअसल इस प्रजाति के कछुए की पूंछ की बनावट किसी मगरमच्छ के शरीर जैसी होती है, इसलिए इसे एलीगेटर टर्टल कहा जाता है।

दरअसल वीडियो में दिख रहे व्यक्ति को भी यही बात कहते हुए सुना जा सकता है।

मालूम हो कि यह कछुआ सामान्य कछुओं की तरह अपने खोल में पूरी तरह नहीं जा पाता और इस वजह से बचाव के लिए कछुए का बर्ताव हिंसक रहता है।

बता दें कि कछुआ अपने मुंह से प्रहार करता है, और इसीलिए पूरे वीडियो के दौरान उसने अपना मुंह खोला हुआ है। मालूम हो कि एलीगेटर टर्टल भारत में नहीं पाए जाते।

दरअसल इंसानों की आवाज वीडियो में एडिटिंग के जरिए डाली गई है।

बता दें कि इस पड़ताल से साफ हुआ है कि वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा जीव बीजू नहीं बल्कि एलीगेटर टर्टल है। जैसा कि अभी बताया कि इंसान के रोने जैसी आवाजें वीडियो में एडिटिंग करके डाली गई है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.