Loading...

वर्ल्ड कप: इंग्लैंड को सताया डर, कहीं सेमीफाइनल में भारतीयों से ही ना भर जाए स्टेडियम

0 15

विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 9 जुलाई को और दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 11 जुलाई को खेला जाएगा। हर कोई यह कह रहा है कि भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम के साथ खेलेगी। 11 जुलाई को भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा सकता है। हालांकि अभी तक कुछ तय नहीं हुआ है। आज के दोनों मैचों का परिणाम आने के बाद इसका पता चलेगा।

स्पोर्ट्समेल ने इस बात का दावा किया है कि दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम मैदान पर उतरेगी तो उसके प्रशंसकों का उसे सपोर्ट नहीं मिलेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि मैच देखने के लिए ज्यादातर भारतीय प्रशंसक होंगे। लेकिन विश्व कप के मैनेजिंग स्टीव एलवर्दी ने वर्ल्ड कप की टिकट पॉलिसी का बचाव किया है।

आईसीटी को अब इस बात पर निशाना बनाया जा रहा है कि उसे मेजबान टीम इंग्लैंड के लिए अलग टिकट रखनी चाहिए। हालांकि मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा कि ऐसा नहीं हो सकता। हमारे द्वारा अपनाई जा रही प्रक्रिया पूरी तरह से निष्पक्ष और पारदर्शी है। किसी एक टीम को अनुचित लाभ नहीं दिया जा सकता। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड हमेशा से ही ये चाहता है कि स्टेडियम में 16 से कम उम्र के युवा रहे ताकि क्रिकेट के खेल को नए दर्शक मिले। हमारे द्वारा ऐसा ही किया गया है।

स्टीव एलवर्दी ने बताया कि शुरुआत में इंग्लैंड के प्रशंसकों के लिए टिकट अलग रखने की कोई भी बातचीत नहीं हुई ।यदि हम किसी विशेष टीम के लिए ऐसा करते हैं तो अन्य टीमों के लिए लिए भी करना पड़ेगा।

Loading...

स्टीव एलवर्दी ने बताया कि सेमीफाइनल की टिकट रीसेलिंग वेबसाइट पर तकरीबन 1 लाख तक की बेची जा रही है। लेकिन टिकट एजेंट इन साइट पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। उनकी मंशा ज्यादा से ज्यादा बोली लगाने वाले तक टिकट पहुंचाने का होती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.