Loading...

अगले 24 घंटों में यूपी-दिल्ली के इन इलाकों पर मानसून होगा मेहरबान, होगी जमकर बारिश

0 36

भारत में इन दिनों मानसून चल रहा है. अलग अलग शहरों में बारिश हो रही है जिससे मौसम सुहावना बना हुआ है हालांकि कुछ इलाकों में अभी भी मौसम रूठा हुआ है. राजधानी दिल्ली और NCR की बात करें तो यहां शुक्रवार को बारिश के बाद शनिवार को फिर तेज धूप निकलने से दिन का तापमान 34 डिग्री तक पहुंच गया.

हालांकि ठंडी हवा चलने से तपिश फिलहाल कम है. इस बीच, मौसम विभाग ने कहा है कि 24 घंटे में पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और नेपाल के सीमा से सटे इलाकों में तेज बारिश के आसार हैं.

दरअसल मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में कई शहरों में भारी बारिश की संभावना है. बता दें कि यूपी के प्रयागराज, अमेठी, बाराबंकी, फैजाबाद, लखनऊ, कानपुर समेत महाराजगंज और वाराणसी में तेज बारिश और आंधी आएगी.

3 दिन में होगी भरपाई

Loading...

मालूम हो कि 8 से 10 जुलाई के दौरान पूरे देश में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. बता दें कि अगर मौसम विभाग का ये अनुमान सही रहा, तो देशभर में खास तौर पर उत्तर भारत में हुई बारिश की कमी की भरपाई इन 3 दिनों में हो जाएगी.

दिल्‍ली में गिरा पानी

आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग ने दरअसल यह अनुमान जताया था कि दिल्ली में 5 जुलाई को मॉनसून दस्तक दे सकता है. मालूम हो कि आईएमडी के कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया था कि बारिश होने से तापमान में कुछ गिरावट आएगी. बता दें कि दिल्‍ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

पूर्वी यूपी में 55 एमएम बारिश

दरअसल मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में अब तक 55 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है, जो कि सामान्य बारिश से 60% कम है. वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां 42 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो सामान्य से 58% कम है.

कानपुर में गिरा पारा

आपको बता दें कि शनिवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस, झांसी का तापमान 26 डिग्री सेल्सियस, आगरा का 27 डिग्री सेल्सियस, बरेली का 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.