Loading...

वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल में किस टीम से होगी टीम इंडिया की टक्कर आज हो जाएगा तय

0 12

विश्व कप के आखिरी दो लीग मैच आज यानी कि 6 जुलाई को खेले जाने हैं । पहला मुकाबला लीड्स में भारत और श्रीलंका के बीच होगा। वही दूसरा मुकाबला 6:00 बजे से मैनचेस्टर में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इन दोनों मैचों के बाद पता चल जाएगा कि कौन-सी टीम किस टीम से सेमीफाइनल मैच खेलेगी।

ऑस्ट्रेलिया की टीम अंकतालिका में 14 अंकों के साथ पहले नंबर पर है। वहीं भारतीय टीम अंकतालिका में 13 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। दोनों ही टीमें अंकतालिका में पहले नंबर पर पहुंचना चाहती है। यदि आज के मुकाबले में भारतीय टीम श्रीलंका को हरा देती है और दक्षिण अफ्रीका की टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो भारत अंकतालिका में पहले नंबर पर आ जाएगा। यदि यह शर्त पूरी नहीं होती है तो ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले नंबर पर बनी रहेगी।

यदि भारतीय टीम श्रीलंका को हरा देती है और दक्षिण अफ्रीका की टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो सेमीफाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला नंबर चार पर मौजूद न्यूजीलैंड की टीम से होगा। यह मुकाबला 9 जुलाई को मैनचेस्टर में खेला जाएगा। विश्व कप के सेमीफाइनल में एक भी बार न्यूजीलैंड और भारत का आमना-सामना नहीं हुआ है।

Loading...

वही भारतीय टीम श्रीलंका से हार जाती है या फिर दक्षिण अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया को नहीं हरा पाती है तो सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना नंबर 3 पर मौजूद इंग्लैंड से होगा। यह मुकाबला 11 जुलाई को बर्मिघम में खेला जाएगा। विश्व कप 1983 के सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड का आमना-सामना हुआ था। भारतीय टीम ने वह मैच जीत लिया था। 1983 का विश्व कप भी भारतीय टीम ने जीता था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.