Loading...

कोई भी स्टूडेंट यूनिवर्सिटी में बिना बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के दिखा तो लगेगा जुर्माना या होगा सस्पेंड, जानिए इस वायरल मैसेज का सच

0 332

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जिस पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है। चाहे फिर वो कोई खबर हो या फिर कोई तस्वीर हो या कोई वीडियो हो। दरअसल ऐसा ही एक खबर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से संबंधित वायरल हो रही है जिसके अनुसार एक अखबार की कटिंग वायरल हो रही है और उस कटिंग में खबर का शीर्षक है, “बिना गर्लफ्रेंड के कॉलेज में की एंट्री तो लगेगा जुर्माना।”

जी हां, दरअसल इस कटिंग के साथ दावा किया जा रहा है कि देश के विश्वविद्यालयों में जल्द ही ये नियम लागू होने वाला है कि बिना बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के यूनिवर्सिटी में एंट्री नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही परिसर में बिना गर्लफ्रेंड / बॉयफ्रेंड दिखाई देने पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। हालांकि वायरल कटिंग में खबर साफ दिखाई नहीं दे रही है।

क्या हुआ है वायरल

आपको बता दें यही दावा साल 2018 में भी वायरल हुआ था, तब इस दावे के साथ चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के लेटरहेड पर लिखी एक सूचना शेयर की जा रही थी।

Loading...

दरअसल सूचना में लिखा था, ‘कोई स्टूडेंट 13 अगस्त के बाद बिना बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड के कैंपस में देखा गया तो उसे सस्पेंड किया जा सकता है और 1 हजार रुपए जुर्माना भी किया जाएगा।’

बता दें कि सूचना में ये भी कहा गया था कि हर स्टूडेंट को सिर्फ एक गर्लफ्रेंड ही लाने की अनुमति होगी।

मालूम हो कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का यह लेटर भारत के अलावा अन्य देशों में भी वायरल हुआ था।

क्यों है ये फेक

आपको बता दें कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का यह वायरल लेटर फर्जी था, इसे यूनिवर्सिटी के ही अभिषेक नाम के एक स्टूडेंट ने टाइप कर सोशल मीडिया में वायरल किया था।

दरअसल लेटर के वायरल होने की जानकारी यूनिवर्सिटी प्रबंधन तक पहुंचने पर इसकी जांच करवाई गई, जिससे बाद ही सारी सच्चाई सामने आई।

मालूम हो कि इस पूरे मामले के खुलासे के बाद कई मीडिया संस्थानों ने इसे कवर किया था। बता दें कि 23 अगस्त 2018 को पब्लिश दैनिक भास्कर की खबर के अनुसार जांच के बाद शरारत करने वाले छात्र को कॉलेज से निकाल दिया गया।

दरअसल अखबारों में छपी इसी मामले की खबरों की एक कटिंग अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.