Loading...

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच में रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं ये 3 वर्ल्ड रिकॉर्ड

0 14

विश्व कप 2019 में बल्लेबाजों ने रनों का अंबार लगा दिया है। अब तक पांच बल्लेबाज 500 से ज्यादा रनों के आंकड़े को पार कर चुके हैं। भारतीय टीम के एक बल्लेबाज ने 500 से ज्यादा रन बनाए हैं। वह बल्लेबाज कोई और नहीं रोहित शर्मा है। विश्व कप 2019 में रोहित शर्मा 544 रन बना चुके हैं। वह जल्दी ही तीन बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

सात मैचों में रोहित शर्मा ने 544 रन बनाए हैं। वह विश्व कप 2019 में चार शतक लगा चुके हैं। यदि वह आने वाले मैचों में एक शतक और लगाते हैं तो वो विश्वकप के एक सीजन में कुमार संगकारा के सबसे 4 ज्यादा शतक लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। उन्होंने 2015 में यह कारनामा किया था। इसी के साथ रोहित विश्व कप के एक सीजन में सर्वाधिक 5 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

विश्व कप के एक सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाने का कारनामा सिर्फ एक भारतीय बल्लेबाजी कर पाया है। अब तक विश्व के तीन बल्लेबाजों ने यह कारनामा किया है। रोहित शर्मा यदि इस विश्व कप में 56 रन और बनाते हैं तो उनके 600 रन पूरे हो जाएंगे। वह विश्व कप के एक सीजन में 600 रन बनाने वाले भारत के दूसरे और विश्व के चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे।

Loading...

विश्व कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है जिन्होंने साल 2003 के विश्व कप में 11 पारियों में 673 रन बनाए थे। उनको उस विश्व कप 2003 में मैन ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड दिया गया। रोहित शर्मा यदि इस विश्व कप में 130 रन और बनाते हैं तो वह विश्वकप के एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.