Loading...

वर्ल्डकप से बाहर होने के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कही दिल जीत लेने वाली बात

0 43

पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद को इस बात का दुख है कि उनकी टीम ने विश्व कप 2019 में अच्छी वापसी कर बेहतरीन प्रदर्शन किया। लेकिन फिर भी पाकिस्तान सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी। शुक्रवार को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया जिसे पाकिस्तान ने 94 रनों से जीत लिया।

यदि पाकिस्तान की टीम इस मुकाबले में बांग्लादेश को 7 रनों पर रोक देती तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाती। लेकिन यह तो सिर्फ चमत्कार से ही हो सकता था। बांग्लादेश को पाकिस्तान ने 316 रनों का लक्ष्य दिया था। पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने की शर्त को पूरा नहीं कर पाया। इस वजह से न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई।

पाकिस्तान का विश्व कप 2019 में पहला मुकाबला वेस्टइंडीज से हुआ था जिसमें पाकिस्तान की टीम 105 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। वेस्टइंडीज ने वह मैच 7 विकेट से जीता था। दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हरा दिया था जो बहुत बड़ा उलटफेर था। श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। चौथे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हरा दिया।

इसके बाद पाकिस्तान का सामना भारतीय टीम से हुआ। डकवर्थ लुईस नियम के तहत पाकिस्तान को इस मुकाबले में 89 रनों से शिकस्त मिली। लेकिन अगले तीन मैचों में पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को हरा दिया। पाकिस्तान की उम्मीदें काफी ज्यादा बढ़ गई। लेकिन भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड की टीम जीत गई। इससे उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया।

Loading...

सरफराज ने बताया कि हमारे लिए यह विश्वकप दुर्भाग्यशाली रहा। हमने बेहतरीन प्रदर्शन किया। लेकिन सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सके। वेस्टइंडीज के विरुद्ध खेले गए मैच में हमें सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। भारतीय टीम से मैच हारने के बाद खिलाड़ियों ने शानदार वापसी की। हमने इसके बाद तीनों विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन किया।

आगे सरफराज ने बताया कि विश्व कप के शुरुआत में हमारा संयोजन बहुत अलग था। हमको बैठकर सोचने की आवश्यकता थी। अब टीम के पास 2 महीने की छुट्टी है। हमें टीम के साथ अब बहुत काम करना है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.