Loading...

19 साल के इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने वर्ल्ड कप के एक मैच में 6 विकेट लेकर ध्वस्त किए ये बड़े रिकॉर्ड

0 8

हाल ही में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया जिसमें पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने कई रिकॉर्ड चकनाचूर कर दिए। इस मुकाबले में उन्होंने 9.1 ओवरों में 35 रन देकर 6 विकेट चटकाए। विश्व कप में शाहीन शाह अफरीदी एक मैच में 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज है। बता दें कि शाहीन शाह अफरीदी की उम्र 19 साल है। शाहीन शाह अफरीदी का यह वर्ल्ड कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। बता दें कि शाहीन शाह अफरीदी का नाम लॉर्ड्स के ऑनर्स बोर्ड पर भी अंकित किया गया। शाहीन शाह अफरीदी लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर सबसे कम उम्र में 5 या उससे अधिक विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज है। यह पाकिस्तान के किसी भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे बेस्ट प्रदर्शन है।

यह बहुत ही खास बात है कि वर्ल्डकप में पाकिस्तान की तरफ से सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग के रिकॉर्ड में टॉप-3 में अफरीदी सरनेम मौजूद है। बता दें कि शाहीन शाह अफरीदी से पहले वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की तरफ से सबसे बेस्ट गेंदबाजी का रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम था जिन्होंने विश्व कप 2011 में 16 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे। उन्होंने विश्व कप 2011 में कनाडा के विरुद्ध 23 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे। लेकिन शाहीन शाह अफरीदी ने 6 विकेट हासिल करके यह रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया।

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने विश्व कप में 5 विकेट हॉल लेने का नौवीं बार कारनामा किया है। इस मामले में पाकिस्तान की टीम दूसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मामले में पहले नंबर पर बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने विश्व कप में 16 बार 5 विकेट हॉल लिया है।

बांग्लादेश के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में शाहीन शाह अफरीदी ने मीम इकबाल, शाकिब अल हसन, लिटन दास, महमुदुल्‍लाह, मोहम्‍मद सैफुद्दीन और मुस्‍तफिजर रहमान को आउट किया। गेंदबाजी कराते वक्त उन्होंने यॉर्कर, बाउंसर, स्‍लोअर और कटर का बहुत ही बेहतरीन इस्तेमाल किया, जिस वजह से बल्लेबाजों को काफी तकलीफ हुई।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.