Loading...

शोएब मलिक ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा, ऐसा रहा करियर

0 7

पाकिस्तान टीम के ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया। बांग्लादेश और पाकिस्तान का मैच समाप्त होने के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। यह मैच पाकिस्तान की टीम ने जीत लिया। पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने शोएब मलिक को मैच जीतने के बाद फेयरवेल दिया। सभी खिलाड़ियों ने बाउंड्री के पास खड़े होकर शोएब मलिक को सबसे पहले ड्रेसिंग रूम में भेजा।

शोएब मलिक बहुत पहले ही यह कह चुके थे कि यह मेरा आखिरी वर्ल्ड कप होगा। बता दे कि शोएब मलिक को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। 16 जून को उन्होंने भारतीय टीम के विरुद्ध अपना आखिरी वनडे मैच खेला। शोएब मलिक ने सन्यास से कुछ दिनों पहले कहा था कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का आखिरी मैच मेरा आखिरी मैच होगा। इस निर्णय से मुझे अपने परिवार के साथ रहने का मौका मिलेगा। इसी के साथ मैं T-20 क्रिकेट पर ज्यादा फोकस कर सकूंगा।

बता दे कि शोएब मलिक के लिए यह वर्ल्ड कप एक बुरे सपने की तरह रहा। पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी। शोएब मलिक ने विश्व कप 2019 के तीन मैचों में मात्र 8 रन बनाए। इंग्लैंड के विरुद्ध उन्होंने 8 रनों की पारी खेली थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के विरुद्ध वह बिना रन बनाए ही आउट हो गए हुए।

Loading...

शोएब मलिक ने 35 टेस्ट मैच और 287 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 1898 रन और वनडे क्रिकेट में 7534 रन बनाए हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में 3 शतक और 8 अर्धशतक एवं वनडे क्रिकेट में 9 शतक और 44 अर्धशतक लगा चुके हैं। साल 2015 में शोएब मलिक ने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.