Loading...

Budget 2019: आम आदमी को मिला बजट से झटका, 2 रुपए महंगा हो जाएगा पेट्रोल-डीजल

0 20

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी 2.0 सरकार का पहला आम बजट पेश कर दिया है। बता दें कि इस बजट में आम आदमी पर बड़ी मार पड़ी है। जी हां, दरअसल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बजट में पेट्रोल-डीजल पर विशेष अतिरिक्त उत्पाद शुल्क लगाया है जबकि सड़क एवं ढांचागत अधिभार में बढ़ोतरी की है।

2 रुपए प्रति लीटर महंगे हो जाएंगे पेट्रोल-डीजल

आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल और डीजल पर 1 रुपए प्रति लीटर का विशेष अतिरिक्त उत्पाद शुल्क तथा 1 रुपए प्रति लीटर सड़क एवं ढांचागत अधिभार लगाया है। बता दें कि इस प्रकार इनके दाम 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ जाएंगे।

दरअसल शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 70.51 रुपए प्रति लीटर है जो बढ़कर 72.51 रुपए प्रति लीटर हो जाएगा। वहीं डीजल 64.33 रुपए प्रति लीटर हो जो बढ़कर 66.33 रुपए प्रति लीटर हो जाएगा।

Loading...

यहां आपको यह भी बता दें कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से रोजाना पेट्रोल-डीजल की कीमतें तय की जाती हैं। बता दें कि यह नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से प्रभावी होती हैं।

महंगाई में हो सकता है इजाफा

आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से महंगाई का खतरा काफी बढ़ गया है। जी हां, दरअसल देश की अधिकांश परिवहन व्यवस्था डीजल चालित वाहनों पर निर्भर है।

यही कारण है कि डीजल की कीमत बढ़ने से परिवहन का की लागत बढ़ेगी, इससे वस्तुओं की कीमत बढ़ेगी। यही नहीं, इसके अलावा नौकरीपेशा लोगों को अब पेट्रोल की मद में ज्यादा रुपए खर्च करने पड़ेंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.