Loading...

Budget 2019: निर्मला सीतारमण ने किया ऐलान, रेलवे के विकास के लिए खर्च होंगे 50 लाख करोड़

0 22

आज देश का आम बजट पेश हो गया है. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का ये पहला बजट है और इसको देश की नई वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया है. बता दें कि इसमें यह ऐलान हुआ है कि रेलवे के इंफ्रास्ट्रैकचर के विकास के लिए भारत सरकार अगले 12 साल में लगभग 50 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे.

जी हां, दरअसल इस पैसे का प्रयोग रेलवे के नए ट्रैक बिछाने, पुराने ट्रैक को बेहतर बनाने, रेलगाड़ियों की गति बढ़ाने, व रेल यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान की जाएगी.

पीपीपी मॉडल पर होगा रेलवे का विकास

जानकारी के लिए बता दें कि रेलवे के ढांचागत विकास की ओर से पैसे की जरूरत को पूरा करने के लिए पब्लिक प्राइवेट पाटनर्शिप यानी कि PPP योजना के तहत काम किया जाएगा. इसके अलावा निजी क्षेत्र को भी रेलवे में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा.

Loading...

यात्रियों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

आपको बता दें कि आने वाले समय में रेलवे की ओर से स्टेशनों को और बेहतर बनाने के लिए बड़े पैमाने पर काम किया जाएगा. जी हां, और इसके साथ ही यात्रियों को बेहतर सुविधांए उपब्लध कराई जा सकें इसके लिए भी काम होगा.

सुरक्षित रेल यात्रा हो इसके लिए बड़े पैमाने पर पैसा खर्च होगा

मालूम हो कि रेल यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए भी रेलवे की ओर से बड़े पैमाने पर पैसा खर्च किए जाएगा. जी हां, दरअसल इसके लिए पुरानी पटरियों को बदले व ढांचागत सुधार में बड़े पैमाने पर पैसा खर्च होगा ताकि यात्रियों को असुविधा न हो और उनकी सुरक्षा बनी रहे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.