Loading...

अंतिम वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन की वजह से निराश है क्रिस गेल, इस खिलाड़ी को बताया अपना अगला उत्तराधिकारी

0 12

विश्व कप 2019 के अपने आखिरी लीग मैच में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को हराकर जीत के साथ टूर्नामेंट का अंत किया। हालांकि वेस्टइंडीज की टीम 9 मैचों में से सिर्फ दो मैच ही जीतने में सफल हुई। दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल का यह आखिरी विश्वकप था। क्रिस गेल इस बात से बहुत ही निराश है कि उनके लिए उनका आखिरी विश्वकप अच्छा नहीं रहा। उन्होंने अफगानिस्तान के विरुद्ध सिर्फ 7 रन बनाए और इकराम अली खिल का एक महत्वपूर्ण विकेट लिया। मैच समाप्त होने के बाद क्रिस गेल ने बताया कि कौन सा कैरेबियाई खिलाड़ी उनकी भरपाई करेगा।

क्रिस गेल ने बहुत पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि वह भारत के विंडीज दौरे के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। मैच समाप्ति के बाद ब्रॉडकास्टर चैनल से क्रिस गेल ने कहा कि मुझे अभी भी कुछ मैच और खेलने हैं। देखने वाली बात है कि क्या होता है। मेरी नजर में मेरे लिए यह विश्वकप अच्छा नहीं रहा। हालांकि इसमें कोई भी कुछ भी नहीं कर सकता। निश्चित तौर पर ही मेरे लिए यह आखिरी विश्वकप था। मेरा सपना ट्रॉफी उठाने का था। हालांकि ऐसा नहीं हो सका।

क्रिस गेल ने बताया कि जिंदगी चलती रहती है। मैं इस वक्त क्या महसूस कर रहा हूं, उसे शब्दों में नहीं बयां कर सकता। वेस्टइंडीज टीम के भविष्य के बारे में क्रिस गेल ने बताया कि शिमरन हेटमायेर, शई होप, निकोलस पूरन जैसे खिलाड़ी देश के क्रिकेट को आगे ले जाएंगे। टीम के पास जेसन होल्डर जैसा बेहतरीन युवा कप्तान है। मेरा लक्ष्य भारत के विरुद्ध वनडे मैच खेलना, सीपीएल जैसे टूर्नामेंट में कुछ T-20 मैच एवं कनाडा T20 लीग में मैच खेलना है।

क्रिस गेल से सवाल किया गया कि वेस्टइंडीज की टीम में कौन-सा खिलाड़ी आपकी कमी पूरी करेगा। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि आंद्रे रसेल और निकोलस पूरन। क्रिस गेल ने कहा कि आंद्रे रसेल इस विश्व कप में चोटिल होने की वजह से हमारे साथ नहीं खेल सके। निकोलस पूरन ने बहुत ही बेहतरीन खेल दिखाया। विश्व कप 2019 में क्रिस गेल ने 8 मैचों में 242 रन बनाए। उनका सर्वाधिक स्कोर 87 रनों का रहा। उन्होंने मात्र 2 अर्धशतक लगाए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.