Loading...

अफगानिस्तान के इस युवा खिलाड़ी ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का वर्ल्डकप का 27 साल पुराना रिकॉर्ड

0 10

अफगानिस्तान की टीम ने पहली बार विश्व कप में हिस्सा लिया। लेकिन अफगानिस्तान का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा। ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को बीच विश्वकप से ही बाहर कर दिया गया, जिस वजह से काफी विवाद हुआ। अफगानिस्तान की टीम इस विश्व कप में एक भी जीत हासिल नहीं कर सकी।

आखिरी लीग मुकाबला अफगानिस्तान ने कल वेस्टइंडीज के साथ खेला। वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 312 रनों का लक्ष्य दिया। अफगानिस्तान की टीम 288 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस मैच में अफगानिस्तान के बल्लेबाज इकराम अली खिल ने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का 27 साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर कर दिया।

इकराम अली खिल ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध 86 रनों की पारी खेली। वह विश्व कप के इतिहास में सबसे कम उम्र में 80 से ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए। इकराम अली की उम्र सिर्फ 18 साल और 278 दिन है। 1992 के विश्व कप में सचिन तेंदुलकर ने जिंबाब्वे के विरुद्ध 81 रन बनाए थे। उस वक्त सचिन की उम्र 18 साल और 318 दिन थी।

Loading...

सचिन तेंदुलकर का यह रिकॉर्ड तोड़कर अफगानिस्तान के बल्लेबाज इकराम अली खिल को काफी खुशी हुई। उन्होंने बताया कि मुझे यह रिकॉर्ड तोड़ कर बहुत ज्यादा खुशी हुई। मेरे लिए यह गर्व की बात है। इकराम अली खिल को मोहम्मद शहजाद के स्थान पर टीम में जगह मिली। वह कुमार संगकारा को अपना आइडियल खिलाड़ी मानते हैं। वह हमेशा मेरे दिमाग में रहते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.