Loading...

सरकारी जमीनों पर बनाए जाएंगे सस्ते घर, मात्र 59 मिनट में ही मिल जाएगा 1 करोड़ तक का लोन

0 102

आज यानी 5 जुलाई 2019 को निर्मला सीतारमण देश का आम बजट पेश कर रही हैं. आपको बता दें कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट भाषण में अफोर्डेबल हाउसिंग को लेकर बड़ा ऐलान किया है. दरअसल सभी नागरिकतों के पास अपना घर हो, इसके लिए सरकार ने सरकारी जमीनों को बेचने का फैसला किया है.

मालूम हो कि वित्त मंत्री ने कहा है कि पब्लिक सेक्टर कंपनियों की जमीनों पर अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट डेवलप किए जाएंगे. बता दें कि सरकार का लक्ष्य है कि 2022 तक देश में सभी के पास अपना घर हो.

दरअसल ऐसा माना जा रहा था कि बजट में अफोर्डेबल हाउसिंग के लिए बड़ा एलान हो सकता है. प्रधानमंत्री आवास योजना यानी कि PMAY के तहत मोदी सरकार ने साल 2022 तक सबको घर देने का लक्ष्य तय किया गया है. अफोर्डेबल हाउसिंग को बढ़ावा मिलने से रियल्टी शेयरों में भी तेजी की उम्मीद है.

1 घंटे में मिलेगा 1 करोड़ का लोन

Loading...

बता दें कि अगर आप खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं और फंड नहीं जुटा पा रहे हैं तो घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है. जी हां, दरअसल वित्त मंत्री ने बजट भाषण में कहा है कि सरकार ने MSME लोन को लेकर नई सुविधा दी है. बता दें कि इसके तहत 1 करोड़ रुपये तक का लोन केवल 1 घंटे के अंदर पास हो जाएगा.

फिलहाल मौजूदा बिजनेस ही कर सकेंगे अप्लाई

मालूम हो कि सरकार की यह सुविधा अभी मौजूदा बिजनेस के लिए ही है. हालांकि जल्द ही नए बिजनेस के लिए भी इसके जरिए लोन लिया जा सकेगा. बता दें कि लोन का अमांउट 8 कामकाजी दिनों के अंदर आपके अकाउंट में आ जाएगा.

एमएसएमई पर है सरकार का फोकस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोदी सरकार का फोकस एमएसएमई सेक्टर को बढ़ावा देने पर है. जी हां, दरअसल सरकार का मानना है कि इस सेक्टर को बूस्ट देकर न सिर्फ देश की विकास की रफ्तार को ग्रोथ दी जा सकती है, बल्कि इसके जरिए लाखों नई नौकरियां भी पैदा की जा सकती है. आपको याद दिला दें कि इकोनॉमिक सर्वे में भी एमएसएमई पर जोर देने की बात कही गई थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.