Loading...

12वीं पास के लिए रेलवे में निकली है नौकरी, 15 जुलाई तक कर दें आवेदन

0 21

अगर आप 12वीं पास हैं और इस बात से परेशान हैं कि अब क्या करें तो बता दें कि आपकी इस समस्या का एक हल है। जी हां, दरअसल अगर आप सिर्फ 12वीं पास हैं तो आपके पास बढ़िया नौकरी करने का बेहतरीन मौका आया है।

दरअसल अगर आप 12वीं पास हैं और आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो बता दें कि आपके लिए एक सुनहरा मौका आया है. जी हां, दरअसल दक्षिण पश्चिम रेलवे ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं.

मालूम हो कि इसके तहत कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी. दरअसल इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार रेलवे की ऑफिशयिल वेबसाइट www.rrchubli.in. पर जाकरी पूरी जानकारी जुटाने के बाद अप्‍लाई कर सकते हैं।

दरअसल दक्षिण पश्चिम रेलवे ने गुड्स गार्ड, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट और स्टेशन मास्टर के पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं. आपको बता दें कि आवेदक 15 जुलाई की रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Loading...

वहीं दूसरी तरफ रेलवे ने ये भी निर्देश दिया है कि अभ्‍यर्थी आखिरी तारीख का इंतजार न करें और समय से आवेदन कर दें, जिससे लास्‍ट डेट पर होने वाले समस्‍याओं से बचा जा सके.

बता दें कि अभ्‍यर्थियों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट यानी कि सीबीटी द्वारा ही किया जाएगा. मालूम हो कि प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग कंप्यूटर आधारित टेस्ट होंगे, जिसके लिए उम्मीदवारों को इसके बारे में सूचित कर दिया जाएगा.

उम्र सीमा की बात की जाए तो बता दें कि इन पदों के लिए सामान्य उम्मीदवारों के लिए अधिकतम साल 42 वर्ष, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 45 और एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए 47 वर्ष होगी.

शैक्षिक योग्यता क्या है

आपको बता दें कि स्टेशन मास्टर और गुड्स गार्ड पदों के लिए आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं जूनियर क्लर्क-कम-टाइपिस्ट पदों के लिए, उम्मीदवारों को 12वीं या इसके समकक्ष 50% से कम अंकों के अंकों के साथ पास होना चाहिए.

कौन नहीं कर सकता अप्‍लाई

बता दें कि ऐसे अभ्‍यर्थी जो इंटर और ग्रेजुएशन की परीक्षा में बैठे हो और वो रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे हैं, वे अभ्‍यर्थी अप्‍लाई नहीं कर सकते.

एडमिट कार्ड कब मिलेंगे

मालूम हो कि इन पदों के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड दो हफ्ते पहले वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिए जाएंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.