Loading...

क्या सच में फिक्स था न्यूजीलैंड-इंग्लैंड का मैच, इस पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का सनसनीखेज आरोप

0 16

बुधवार के दिन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला गया, जिसे इंग्लैंड की टीम ने जीत लिया। इंग्लैंड की टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल के लिए लगभग सभी चार टीमों का नाम तय हो गया है। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। आज का मैच समाप्त होने के बाद चौथी टीम का नाम भी तय हो जाएगा। न्यूजीलैंड की टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना तय है। यदि पाकिस्तान बांग्लादेश को 312 रनों से हरा देती है तो पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। लेकिन ऐसा असंभव है। खराब प्रदर्शन से बौखलाए पाकिस्तानी क्रिकेटर अब दूसरी टीमों पर संगीन आरोप लगा रहे हैं।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर राशिद लतीफ ने हाल ही में बताया कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया मैच फिक्स था। उन्होंने इस बात का दावा किया है कि दोनों टीमों के खेल को देखकर लग रहा था कि उन्होंने पूरी कोशिश की है कि पाकिस्तान सेमीफाइनल से बाहर हो जाए।

पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम के 4 विकेट गिर गए थे। उस वक्त इंग्लैंड के कप्तान ने आदिल रशीद और जो रूट से गेंदबाजी कराई। इससे की हार का अंतर कम हो जाए। इंग्लैंड की टीम ने जानबूझकर धीमी बल्लेबाजी की जिससे कि वे 370 से अधिक का स्कोर ना बना सके और न्यूजीलैंड को कम अंतर से हार मिले।

इस मैच से पहले राशिद लतीफ ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचते हुए देखना नहीं चाहता। 338 रनों के लक्ष्य को हासिल करना कोई कठिन बात नहीं थी। उस मुकाबले में भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं दिया। अंतिम 10 ओवरों में भारतीय बल्लेबाजों ने रन बनाने का प्रयास नहीं किया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.