Loading...

वर्ल्ड कप: पाकिस्तान का बांग्लादेश से हारना लगभग हैं तय, आंकड़े देते हैं इस बात की गवाही

0 19

विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान की टीम की सभी बची हुई उम्मीदें भी समाप्त हो गई हैं। आज पाकिस्तान का आखिरी आखिरी लीग मैच बांग्लादेश से होना है। पाकिस्तान का इरादा अपने आखिरी लीग मुकाबले में जीत हासिल करने का होगा। लेकिन बांग्लादेश को हरा पाना बहुत ही कठिन है क्योंकि बांग्लादेश ने इस विश्व कप में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है। बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 36 मैच खेले गए हैं जिनमें से 31 मैच पाकिस्तान ने जीते हैं। हालांकि विश्व कप 2015 के बाद से इन दोनों टीमों के बीच चार मैच खेले गए और सभी चार मैच बांग्लादेश की टीम ने जीते।

पाकिस्तान को सबसे ज्यादा खतरा ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन से होगा जो विश्व कप में 542 रन बना चुके हैं। उन्होंने दो अर्धशतक और 4 अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा मुशफिकुर रहीम ने भी अब तक 351 रन बनाए हैं। पाकिस्तान के गेंदबाजों को जल्द ही इन दोनों खिलाड़ियों को आउट करना होगा। पाकिस्तान के बल्लेबाजों को बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान से सावधान रहना होगा जो अब तक विश्व कप में 15 विकेट ले चुके हैं। शाकिब अल हसन ने 11 विकेट चटकाए हैं।

बांग्लादेश की टीम को भी बाबर आजम से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने इस विश्व कप में अब तक 378 रन बनाए हैं। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। मोहम्मद आमिर 16 विकेट चटका चुके हैं। वहीं शाहीन अफरीदी और वहाब रियाज ने 10-10 विकेट हासिल किए हैं।

Loading...

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच में बारिश की संभावना ना के बराबर है। लॉर्ड्स के मैदान पर दिन की शुरुआत होने पर तेज गेंदबाजों को बहुत फायदा मिलती है। फिर भी टॉस जीतने वाली टीम को पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लेना चाहिए।

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन

तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, लिट्टन दास, महमदुल्लाह, मोसाद्देक हुसैन, मेहदी हसन, मशरफे मोर्ताजा, रुबेल हुसैन और मुस्तिफिजुर रहमान

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, हारिस सोहेल, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद, इमाद वसीम, शादाब खान, वहाब रियाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद आमिर

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.