Loading...

भारतीय टीम को जीत दिलाने के लिए जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश के इस खिलाड़ी से सीखी गेंदबाजी

0 19

बांग्लादेश को हराकर भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया। विश्व कप में इंग्लैंड को छोड़कर सभी मैचों में भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। जसप्रीत बुमराह ने भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाने में सबसे बड़ा रोल अदा किया। वह 7 मैचों में 14 विकेट हासिल कर चुके हैं। बांग्लादेश के विरुद्ध मिली जीत में भी उनका बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान रहा।

जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश को हराने के लिए बांग्लादेश की टीम के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान से गेंदबाजी का प्रशिक्षण लिया था।

मैच समाप्त होने के बाद बुमराह ने बताया कि उन्होंने काफी कटर्स का प्रयोग किया। हमें उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला। हमें पता था कि गेंद के पुरानी हो जाने के बाद बहुत फायदा मिलेगा। मेरे हिसाब से विकेट का यह स्वभाव है जो आगे भी हो सकता है। दिन पर दिन गर्मियां बढ़ती जा रही है। इस कारण विकेट सूखी होंगी। इसी कारण हमारे लिए प्रैक्टिस अच्छी रही।

Loading...

जसप्रीत बुमराह के अलावा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी विरोधी गेंदबाजों से प्रशिक्षण ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि मेरे हिसाब से जब हम दूसरी पारी में गेंदबाजी करें तो हमें विरोधी टीम के गेंदबाजों से लगातार सीखते रहना चाहिए।

मिचेल स्टार्क विश्व कप 2019 में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। वो 8 मैचों में 24 विकेट हासिल कर चुके हैं। उन्होंने दो मैचों में 5 विकेट और 2 मैचों में 4 विकेट लिए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.