Loading...

धोनी को लेकर टीम इंडिया के मेंबर ने किया बड़ा खुलासा, कहा- माही भाई के पास होता है हर सवाल का जवाब

0 5

विश्व कप में धीमी गति की बल्लेबाजी की वजह से लगातार महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना की जा रही है। अब लोगों को लगने लगा है कि वह ठीक तरह से फिनिशर की भूमिका नहीं निभा पा रहे हैं। लेकिन रोहित शर्मा और विराट कोहली लगातार धोनी का समर्थन कर रहे हैं।

इतना ही नहीं टीम के अन्य सदस्यों को भी धोनी पर पूरा विश्वास है। वे मानते हैं कि इस बार धोनी भारत को फिर से विश्व कप का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

भारतीय टीम के खिलाड़ी ने आईएएनएस से कहा कि उनके पास सभी सवालों का जवाब है। इस वक्त हर कोई उनकी स्ट्राइक रेट की बात कर रहा है। लेकिन लोगों को यह नहीं ध्यान रहता कि जब वह बल्लेबाजी करने आते हैं तो उनके साथ निचले क्रम के खिलाड़ी होते हैं।

टीम के खिलाड़ी ने कहा कि ईमानदारी से कहता हूं कि हम इंग्लैंड की टीम नहीं है। हमारी टीम में नंबर 10 तक सभी खिलाड़ी बल्लेबाजी नहीं कर सकते। ज्यादातर बार महेंद्र सिंह धोनी निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ ही बल्लेबाजी करते हैं। बांग्लादेश के विरुद्ध हमने देखा कि धोनी के आउट होने के बाद दोनों खिलाड़ियों ने अपना विकेट गंवा दिया।

Loading...

इस खिलाड़ी ने बताया कि धोनी के पास बहुत अनुभव है। उनके पास प्लान ए, प्लान बी, प्लान सी और प्लान डी होता है। बांग्लादेश के विरुद्ध वह ऋषभ पंत को ट्रेनिंग दे रहे थे कि किन क्षेत्रों में अटैक करना बेहतर है। उनकी वजह से ही विराट बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते हैं और रन बचाते हैं। उस वक्त धोनी विकेट के पीछे से गेंदबाजों को बताते हैं कि किस लाइन और लेंथ पर गेंद डालनी है।

एक अन्य खिलाड़ी ने बताया कि दोनों की धोनी की मौजूदगी से खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ता है। हम सभी उन पर आंख मूंदकर विश्वास करते हैं। वह फील्डिंग उप कप्तान है जो हमेशा खिलाड़ियों को राह दिखाते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.