Loading...

फटाफट कर लीजिए ये कोर्स, देता है 4 लाख की नौकरी की गारंटी, जानिए

0 31

अगर आप भी उनमें से हैं जिन्हें बढ़िया नौकरी की तलाश है और वो तलाश अभी तक पूरी नहीं हुई है तो बता दें कि अब वो तलाश पूरी हो जाएगी। जी हां, दरअसल देश की टॉप बैंक एचडीएफसी बैंक और शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत मणिपाल ग्लोबल एकेडमी ऑफ बीएफएसआई ने मिलकर एक कोर्स की शुरुआत की है।

मालूम हो कि इस कोर्स को पूरा करने वालों को बाद में एचडीएफसी बैंक में 4 लाख रुपये की नौकरी ऑफर की जाएगी। इस कोर्स को करने का सबसे बड़ा ये फायदा है कि 4 लाख रुपये की नौकरी का ऑफर मिलने की गारंटी दी जा रही है।

बता दें कि इस कोर्स के दौरान लोगों को 6 महीने की इंटर्नशिप एचडीएफसी बैंक में कराई जाएगी। यहां जानकारी के अनुसार एचडीएएफसी बैंक इस माध्यम से करीब 5 हजार लोगों की भर्तियां करने जा रहा है। चलिए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ..

यह है इस कोर्स की फीस

Loading...

मालूम हो कि एचडीएफसी बैंक ने मणिपाल ग्लोबल एकेडमी ऑफ बीएफएसआई के साथ मिलकर फ्यूचर्स बैंकर्स प्रोग्राम की शुरुआत की है। दरअसल फ्यूचर्स बैंकर्स एक फुल टाइम कोर्स है। बता दें कि इस कोर्स की फीस 3.3 लाख रुपये है। दरअसल इस फीस पर जो भी टैक्स देय होंगे वह भी छात्रों को ही देने होंगे। मालूम हो कि इस कोर्स की सबसे बड़ी खूबी यह है कि इसे करने के बाद एचडीएफसी बैंक में नौकरी की गारंटी दी जा रही है।

जानिए कितनी मिलेगी सैलरी

आपको बता दें कि इस कोर्स को पूरा करने वाले छात्रों को एचडीएफसी बैंक 4 लाख रुपये सालाना का ऑफर गारंटी के साथ देगा। यही नहीं इसके अलावा शहरों के हिसाब से अलाउंस भी दिए जाएंगे। बता दें कि एचडीएफसी बैंक अगले 2 से 3 साल में 5 हजार लोगों की भर्तियां करने पर विचार कर रहा है।

एचडीएफसी बैंक कह रहा है ये

जानकारी के लिए बता दें कि एचडीएफसी बैंक ने अपने बयान में कहा है कि उम्मीदवारों को 6 महीना का बीएफएसआई के मणिपाल ग्लोबल एकेडमी में रहकर प्रशिक्षण लेना होगा। इसके बाद एचडीएफसी बैंक में 6 महीने की इंटर्नशिप कराई जाएगी।

दरअसल इस बैंक का यह कहना है कि डिजिटल युग में स्किल डेवलपमेंट की जरूरतें बदल रही हैं और पर्सनल बैंकिंग के लिए ज्यादा दक्ष कैंडीडेट्स की जरूरत है। बैंक के मुताबिक वह अब आगे की भर्तियां इसी समझौते के माध्यम से करेगा। दरअसल इस वक्त फ्रेशर्स हायरिंग का एचडीएफसी बैंक की कुल हायरिंग में करीब 68% हिस्सा है।

क्या है आवेदन करने का तरीका

बता दें कि आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम https://hdfcbank.myamcat.com/ पर जाना होगा फिर इच्छुक उम्मीदवारों को ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा। मालूम हो कि इस फॉर्म में नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल देना होगा।

बता दें कि इसके बाद एक एसेसमेंट टेस्ट लिया जाएगा। दरअसल इस टेस्ट के लिए इच्छुक उम्मीदवार को 550 रुपये का शुल्क देना होगा। इसके बाद आपके पास एचडीएफसी बैंक के ऑफिसियल एसेसमेंट पार्टनर एस्पायरिंग माइंड्स की तरफ से एक कंफर्मेशन मेल भेजा जाएगा।

मालूम हो कि मेल पर इस लिंक के मिलते ही आपको 7 दिनों के अंदर ऑनलाइन एसेसमेंट पूरा करना होगा। इसके बाद एचडीएफसी बैंक की तरफ से इंटरव्यू के लिए सूचना भेजी जाएगी।

जानिए कौन कर सकता है इस कोर्स के लिए आवेदन

भारतीय नागरिक

किसी मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी से न्यूनतम 55% अंकों के साथ फुल टाइम ग्रेजुएट्स

21 से 26 वर्ष की उम्र के लोग इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.