Loading...

कुंभ की तर्ज की जाए कांवड़ यात्रा की तैयारी, CM योगी आदित्यनाथ ने दिया आदेश

0 19

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के अधिकारियों को कांवड़ यात्रा की तैयारी शुरू करने का आदेश दिया है. जी हां, दरअसल मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया कि यात्रा के दौरान डीजे बंद नहीं होंगे लेकिन सिर्फ भजन बजाने की ही अनुमति होगी. बता दें कि एक महीने तक चलने वाली कांवड़ यात्रा 17 जुलाई को शुरू हो रही है.

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा है कि कांवड़ यात्रियों पर हेलिकॉप्टर से फूल और पंखुड़ियां बरसाने का बंदोबस्त किया जाए. बता दें कि लोकभवन में आयोजित एक बैठक में ये सभी निर्देश जारी किए. दरअसल मुख्यमंत्री ने यह साफ कर दिया कि यात्रा के दौरान डीजे बंद नहीं होंगे लेकिन सिर्फ भजन बजाने की ही इजाजत होगी, और फिल्मी गाने कतई नहीं चलेंगे.

मालूम हो कि इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से उन परेशानियों को चिन्हित करने को कहा जो कांवड़ यात्रा के दौरान आड़े आ सकती हैं. दरअसल कांवड़ यात्री बिना किसी परेशानी अपनी सुखद यात्रा पूरी कर सकें इसके लिए हरेक जोन, जिला और मंडल स्तर पर विभागीय बैठकें करने और आपस में तालमेल बिठाने का आदेश दिया गया है.

बता दें कि यात्रा के दौरान स्वच्छता का भी पूरा ख्याल रखा जाना है. दरअसल मुख्यमंत्री ने अपने निर्देशों में स्पष्ट कर दिया है कि थरमोकोल और प्लास्टिक बैग के इस्तेमाल नहीं किए जाएंगे. यात्रियों की सुरक्षा हर हाल में सुनिश्चित करने की हिदायत दी गई है.

Loading...

मालूम हो कि मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रयागराज में हाल में ही हुए कुंभ महोत्सव की तर्ज पर ही कांवड़ यात्रा की तैयारी की जाए. दरअसल सभी अधिकारियों को उनके इलाके में शिव मंदिरों की पहचान करने और वहां पेयजल, स्वच्छता, बिजली और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है.

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि कांवड़ यात्रा मार्ग पर या जिस जगह कांवड़ यात्री ठहरते हैं, वहां शराब के ठेके और अवैध बूचड़खाने नहीं चलने चाहिए. मालूम हो कि इस साल बकरीद और कांवड़ यात्रा की अंतिम सोमवारी एक ही दिन 12 अगस्त को है. दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि उस दिन पशुओं के अवैध वध की इजाजत नहीं होगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.