Loading...

बांग्लादेश के विरुद्ध एक भी गेंद खेले बिना ही वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी पाकिस्तानी टीम, जानिए पूरा समीकरण

0 7

बुधवार को इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इंग्लैंड की टीम 27 साल बाद विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई है। लेकिन इसी के साथ पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना भी टूट गया। पाकिस्तान के अब सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद ना के बराबर है।

पाकिस्तान की टीम 5 जुलाई को बांग्लादेश के विरुद्ध मैच में अगर टॉस हार जाती है और बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करती है तो पाकिस्तान की टीम एक भी गेंद फेंके जाने से पहले विश्वकप से बाहर हो जाएगी, क्योंकि मौजूदा समय में पाकिस्तान टीम का रनरेट न्यूजीलैंड से काफी कम है और अगर पाकिस्तान की टीम को सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो उसे अपना रन रेट न्यूजीलैंड से ज्यादा करना होगा, जो लगभग नामुमकिन है।

अगर बांग्लादेश के विरुद्ध मैच में पाकिस्तान की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरती है तो उसे कम से कम 350 रन का स्कोर खड़ा करके बांग्लादेश की टीम को 311 रन से हराना होगा। यानी कि अगर पाकिस्तान की टीम 350 रन का लक्ष्य देती है तो उसे बांग्लादेश 39 रन पर ही ढेर करना होगा। नहीं तो पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएगी।

Loading...

ऐसी है अंकतालिका की स्थिति

मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया की टीम 14 अंकों के साथ अंकतालिका में पहले नंबर पर बनी हुई है, जबकि भारतीय टीम 13 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है और इंग्लैंड की टीम 12 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। अंकतालिका में चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम 11 अंकों के साथ मौजूद है और पाकिस्तान की टीम 9 अंकों के साथ पांचवे नंबर पर है। पाकिस्तान को अभी एक और मैच खेलना है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.