Loading...

टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें, ऋषभ पंत की ये एक गलती टीम को करा सकती है वर्ल्ड कप से बाहर

0 17

ऋषभ पंत आईसीसी विश्व कप 2019 में अब तक भारतीय टीम के लिए 2 मैच खेल चुके हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया है। ऋषभ पंत दो मैचों में 80 रन बना चुके हैं। ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के विरुद्ध 32 रन की पारी खेली, जबकि बांग्लादेश के विरुद्ध 48 रन बनाए। ऋषभ पंत के आने से भले ही भारतीय टीम की बल्लेबाजी मजबूत हुई हो। लेकिन भारतीय टीम की फील्डिंग चिंता का सबब बन गई है।

ऋषभ पंत अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन उनकी फील्डिंग काफी कमजोर है। इसी वजह से कप्तान विराट कोहली और धोनी को पंत को मैदान में ऐसी जगह छुपाना पड़ रहा है, जहां बल्लेबाज शॉट कम खेलते हैं। बांग्लादेश के विरुद्ध मैच के बाद भारतीय टीम के फील्डिंग कोच ने कहा कि अभी भी पंत के ऊपर काफी काम करने की जरूरत है। उनकी थ्रॉ फेंकने की तकनीक में सुधार लाना होगा। उनकी मानसिकता में भी बदलाव लाना है कि वह मैदान पर फील्डिंग कर रहे हैं।

लेकिन मौजूदा समय में हमारे पास जो कुछ है, हमें उसी से अच्छा प्रदर्शन करना है। इसी वजह से विराट कोहली और धोनी उन्हें हमेशा ऐसी जगह पर लगाने की सोचते हैं, ताकि इससे भारतीय टीम को नुकसान ना हो. पिछले मैच में ऋषभ पंत ने एक कैच पकड़ा था और 5 रन भी बचाए थे। ऋषभ पंत को बांग्लादेश के विरुद्ध मैच में बार-बार बाउंड्री लाइन से वापस सर्कल में बुलाया जा रहा था, क्योंकि वे बाउंड्री को कवर नहीं कर पा रहे थे।

Loading...

ऋषभ पंत बुमराह की एक गेंद पर कैच पकड़ने में नाकामयाब हो गए, जिस वजह से विराट कोहली ने नाराजगी जाहिर की थी। श्रीधर ने कहा कि विकेटकीपर होने के बावजूद दिनेश कार्तिक बहुत अच्छी फील्डिंग करते हैं। उन्होंने बैकवर्ड प्वाइंट पर भी कुछ अच्छे बचाव किए। लेकिन ऋषभ पंत अपनी फील्डिंग में सुधार कर रहे हैं, जो हमारे लिए अच्छी बात है। लेकिन मैदान पर उनको थोड़ा और चौकन्ना रहना होगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.