Loading...

वर्ल्ड कप: जब रोहित शर्मा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं तो ऐसा लगता है कि वो दूसरे ग्रह से आएं हैं : लोकेश राहुल

0 15

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज लोकेश राहुल का मानना है कि उनके सलामी जोड़ीदार रोहित शर्मा अलग स्तर पर हैं। रोहित शर्मा की शैली को दोहराना असंभव है। शिखर धवन के विश्वकप से बाहर होने के बाद से ही लोकेश राहुल और रोहित शर्मा भारतीय पारी का आगाज करते हैं। बांग्लादेश के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में इन दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 180 रनों की साझेदारी हुई। विश्व कप 2019 में रोहित शर्मा 4 शतक लगा चुके हैं। इसी के साथ उन्होंने विश्व कप के सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में कुमार संगकारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

‘मिक्सड जोन’ में संवाददाताओं से लोकेश राहुल ने कहा कि यदि आप रोहित की तरह बल्लेबाजी करना चाहेंगे तो आप बेवकूफी करेंगे क्योंकि उसका स्तर है। जब वह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करता है तो लगता है कि दूसरे ग्रह का है।

लोकेश राहुल ने बांग्लादेश के विरुद्ध 77 रनों की पारी खेली। उन्होंने बताया कि मैं निजी तौर पर यह सोचता हूं कि मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं। लेकिन मैं पूरी तरह से संतुष्ट नहीं होता हूं क्योंकि शानदार शुरुआत के बाद भी मैं अपनी पारी को आगे तक नहीं ले जा सका।

लोकेश राहुल ने बताया कि हर बल्लेबाज के लिए बड़ी पारी खेलना बहुत ही शानदार होता है। जब वह क्रीज पर आता है तो उसके मन में सिर्फ लंबी पारी का ही विचार होता है। मैं इस समय में अच्छी मानसिकता के साथ बल्लेबाजी कर रहा हूं। मैं वर्तमान में जो चीजें ठीक कर रहा हूं उन्हें जारी रखना चाहता हूं। मैं अपनी गलतियों में सुधार करने का पूरा प्रयास करता हूं। मुझे यह देखना है कि क्या मैं 60-70 रनों तक हो रही चीजों को ठीक तरह से आगे बढ़ा सकता हूं।

Loading...

इस मामले में लोकेश राहुल ने भारतीय टीम के बल्लेबाज को संजय बांगड़ से बातचीत की। लोकेश राहुल को खुद पता है कि यह बहुत ही गंभीर समस्या है जिसका जल्दी ही कोई हल ढूंढना होगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.