Loading...

गौतम गंभीर बोले- जितने रन अकेले अंबाती रायडू ने बनाए, उतने तो 5 चयनकर्ता मिलकर भी नहीं बना सके

0 19

बुधवार के दिन अंबाती रायडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी, जिसके बाद पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाले चयन चैपल को निशाना बनाते हुए बताया कि जितने रन अकेले अंबाती रायडू ने बनाए, उतने तो पांच चयनकर्ता मिलकर भी नहीं बना सके।

विश्व कप 2019 में भारतीय टीम में जगह ना मिलने की वजह से अंबाती रायडू ने बीसीसीआई को एक मेल लिखा जिसमें उन्होंने संन्यास की बात कही। हालांकि उन्होंने इसके पीछे का कारण नहीं बताया।

स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम क्रिकेट लाइव के दौरान गौतम गंभीर ने बताया कि मेरे मुताबिक चयनकर्ताओं ने पूरे विश्व कप में हमें निराश किया है। रायडू का संन्यास लेने का निर्णय उनकी वजह है और इसके लिए उनका निर्णय करने का कौशल जिम्मेदार है।

विजय शंकर के बाहर होने के बाद मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया जिससे पता चलता है कि अंबाती रायडू चयनकर्ताओं के फैसलों से बहुत ही ज्यादा नाराज हैं।

Loading...

गौतम गंभीर ने इसके लिए चयनकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने सीधे-सीधे कहा कि जितने रन 5 चयनकर्ताओं ने अपने पूरे करियर में नहीं बनाए, उससे कई गुना अंबाती रायडू अपने करियर में बना चुके हैं। मैं अंबाती रायडू के संन्यास की खबर को सुनकर बहुत ही ज्यादा निराश और दुखी हूं।

चोटिल खिलाड़ियों की जगह पर ऋषभ पंत और मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया। जबकि अंबाती को नजरअंदाज किया गया। इससे सभी खिलाड़ियों का मनोबल टूटता है। ऐसा ही रायडू के साथ हुआ। यह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत ही दुखद लम्हा है।

गौतम गंभीर ने कहा कि अंबाती रायडू जैसा क्रिकेटर जो आईपीएल और अपने देश के लिए बहुत शानदार खेलता है, वह 10 अर्धशतक और तीन शतक लगा चुका है। लेकिन उसका इसके बाद भी सन्यास लेना बहुत ही निराशाजनक और दुख की बात है। 55 वनडे मैचों में अंबाती रायडू ने 1694 रन बनाए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.