Loading...

वर्ल्ड कप 2019: लगातार तीन मैच हारने से निराश न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा- हर रोज हारना ठीक नहीं

0 19

विश्व कप 2019 में बुधवार के दिन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का आमना-सामना हुआ। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड को 119 रनों से करारी हार मिली। इंग्लैंड से मिली शिकस्त के बाद कप्तान केन विलियमसन ने बताया कि हमारी टीम को और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलनी चाहिए थी।

विश्व कप 2019 के शुरुआत में एक भी मुकाबला नहीं हारने वाली न्यूजीलैंड को अंतिम तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा। यदि न्यूजीलैंड ये मैच जीत जाती तो वह सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाती।

हालांकि इंग्लैंड से हारने के बावजूद भी न्यूजीलैंड की टीम आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। यदि पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश को 300 से ज्यादा रनों के अंतर से हराती है तो पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। हालांकि ऐसा संभव नहीं है।

मैच समाप्त होने के बाद केन विलियमसन ने बताया कि लगातार तीन मैच हारना बहुत ही बुरी बात है। हमने जितनी प्रतिस्पर्धा से क्रिकेट के लिए उससे भी ज्यादा प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने की जरूरत थी। अब यह आवश्यक है कि हमें अपनी गलतियों को देखकर उनसे सीखना होगा और आगे बढ़ना होगा।

Loading...

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 306 रनों का लक्ष्य दिया। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम 45 ओवर में 118 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

आगे विलियमसन ने बताया कि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही हमारे बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा। इंग्लैंड के गेंदबाजों को उनकी जीत का श्रेय देना चाहता हूं। हमें पार्टनरशिप करने की जरूरत थी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। हमारे बल्लेबाजों ने लय हासिल नहीं की। बदकिस्मती से आज कुछ रन आउट भी हुए, जो लक्ष्य का पीछा करते हुए बिल्कुल भी सही नहीं है। अभी सीखने के लिए बहुत कुछ है। हालांकि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमें अपनी टीम में निजी तौर पर अत्यधिक योगदान देने की आवश्यकता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.