Loading...

श्रीलंका के खिलाफ मैच में युवराज सिंह के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं ‛हिटमैन’ रोहित शर्मा

0 16

विश्व कप 2019 में चार शतक लगा चुके रोहित शर्मा ने अब तक बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है। बांग्लादेश के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा ने 92 गेंदों का सामना करते हुए 104 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौके और पांच लंबे छक्के लगाए। उनको इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया। रोहित शर्मा ने इस विश्व कप में अब तक कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। जल्द ही युवराज सिंह का एक और रिकॉर्ड रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं। रोहित शर्मा इस रिकॉर्ड के बहुत ही नजदीक पहुंच चुके हैं।

विश्व कप 2019 में भारतीय टीम 8 मैच खेल चुकी है। भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे रोहित शर्मा को इस दौरान तीन मैचों में मैन ऑफ द मैच चुना गया। विश्व कप के एक सीजन में सर्वाधिक बार मैन ऑफ द मैच बनने का रिकॉर्ड किसी भारतीय के नाम दर्ज है तो वह युवराज सिंह हैं। विश्व कप 2011 में युवराज सिंह को चार मैचों में मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला था। उन्होंने विश्व कप 2011 में सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा था। साल 2003 के विश्व कप में सचिन तेंदुलकर को तीन मैचों में मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया।

विश्व कप 2019 में रोहित शर्मा तीन बार यह कारनामा कर चुके हैं। यदि वह श्रीलंका के विरुद्ध लंबी पारी खेलते हैं तो उन्हें एक और बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिल सकता है। इसी के साथ रोहित शर्मा युवराज सिंह को पीछे छोड़ सकते हैं। देखने वाली बात होगी क्या रोहित शर्मा श्रीलंका के विरुद्ध यह कारनामा करने में सफल होते हैं या नहीं।

विश्व कप में बांग्लादेश के विरुद्ध चौथा शतक लगाते ही उन्होंने विश्वकप के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में कुमार संगकारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। साल 2015 में कुमार संगकारा ने 4 शतक लगाए थे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.