Loading...

वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल में इस टीम के साथ होगा टीम इंडिया का मुकाबला, जानिए कब

0 23

विश्व कप 2019 की सेमीफाइनल की टीमों का नाम लगभग तय हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। इंग्लैंड से हारने के बावजूद भी न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है, क्योंकि उसका नेट रन रेट पाकिस्तान से बहुत ज्यादा अधिक है। हर भारतीय प्रशंसक यह जानना चाहता है कि सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना किससे होगा। आइए जानते हैं।

भारतीय टीम के सामने सेमीफाइनल में कौन-सी टीम होगी इसका फैसला दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच पर निर्भर करेगा। यदि ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका को हरा देती है तो इंग्लैंड और भारत के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा, जो 11 जुलाई को होगा। वही भारतीय टीम अपने अगले मुकाबले में श्रीलंका को हराती है और ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका से हार जाती है तो भारतीय टीम के सामने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की टीम होगी।

हालांकि ऐसा मुश्किल ही लग रहा है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं और दक्षिण अफ्रीका की टीम ने विश्व कप में खराब प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम न्यूजीलैंड से मैच खेलती है तो इससे भारतीय टीम के फाइनल में पहुंचने के अवसर कई गुना तक बढ़ जाते हैं। इंग्लैंड के विरुद्ध न्यूजीलैंड की टीम बहुत ही कमजोर लग रही थी। उसने अपने पिछले तीन मुकाबलों में हार का सामना किया है। हर किसी को दुआ करनी होगी कि भारतीय टीम श्रीलंका को हरा दे और दक्षिण अफ्रीका की टीम ऑस्ट्रेलिया को। इस तरह से सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.