Loading...

अपनी कप्तानी में दो बार विश्व कप का खिताब जीतने वाले इस महान कप्तान ने टीम इंडिया को दी ये सलाह

0 11

अपनी कप्तानी में वेस्टइंडीज को दो बार विश्व विजेता बनाने वाले पूर्व महान कप्तान क्लाइव लॉयड ने भारतीय टीम को सलाह देते हुए कहा कि विश्व कप 2019 के नॉकआउट मुकाबले शुरू होने से पहले भारत को अपने मध्य और निचले क्रम की बल्लेबाजी मजबूत करने की आवश्यकता है। विश्व कप 2019 में भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाया।

आईसीसी की वेबसाइट पर अपने कॉलम में क्लाइव लॉयड ने लिखा कि भारतीय टीम के सामने चयन को लेकर परेशानियां हैं। इंग्लैंड ने उनके विरुद्ध ठीक तरह से क्रिकेट खेली और स्पिनरों पर आक्रमण किया। अभी भारतीय टीम को अपने निचले क्रम बल्लेबाजी को मजबूत करने की बहुत ज्यादा आवश्यक है।

1975 और 1979 में क्लाइव लॉयड की कप्तानी में वेस्टइंडीज ने विश्व कप का खिताब जीता था। उन्होंने आगे लिखा कि ऑस्ट्रेलिया और भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। यह दोनों ही टीमें मेरे लिए अलग टीमें रहीं है। यह दोनों टीमें बहुत जल्दी ही और ठीक तरह से परिस्थितियों को समझ लेती है। इसी वजह से यह दोनों टीमें ज्यादातर बार यहां तक पहुंचती है। पिचें इस टूर्नामेंट में बहुत ही अच्छी रही। ऐसा अनुभव हुआ कि भारत और ऑस्ट्रेलिया अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे हैं। अब नॉकआउट मुकाबले में यह बात बहुत ही अहम होगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.