Loading...

वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड से हारने के बावजूद भी न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग है तय

0 16

इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड को 119 रनों के अंतर से हरा दिया और इसी के साथ वह विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंच गई। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बाद इंग्लैंड की टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अगर आप से कहा जाए कि मैच हारने के बाद भी न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है तो आपको विश्वास नहीं होगा। इंग्लैंड के जीतने के बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच शुरू होने से पहले ही पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना नामुमकिन हो गया है।

5 जून को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जाना है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को बहुत ही बड़े अंतर से बांग्लादेश को शिकस्त देनी होगी। लेकिन पाकिस्तान की हालिया फॉर्म को देखकर ऐसा नहीं लगता है कि वह बांग्लादेश को बड़े अंतर से मात दे पाएगी।

इस तरह पाकिस्तान पहुंच सकती है सेमीफाइनल में

पाकिस्तान की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी होगी और 400 रनों का टारगेट सेट करना होगा। फिर बांग्लादेश की टीम को 84 रनों पर ऑलआउट करना होगा। यदि पाकिस्तान 316 रनों से बांग्लादेश को हरा देती है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। यदि पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश को 350 रनों का लक्ष्य देती है तो पाकिस्तान को बांग्लादेश को 312 रनों से हराना होगा।

Loading...

इससे पता चलता है कि यह किसी भी हालत में नहीं हो सकता। लेकिन पाकिस्तान की टीम टॉस हार जाती है और बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी का फैसला लेती है तो पाकिस्तान की टीम शुरू में ही सेमीफाइनल से बाहर हो जाएगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.