Loading...

इस शख्स को हर रात ऐसा लगता है जैसे मुंह में कुछ रेंग रहा हो, रोज रात को काटने पड़ते हैं अपनी जीभ के बाल

0 68

इंग्लैंड से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है। इसके बारे में सुनकर आप हैरान रह जाएंगे और इस सोच में पड़ जाएंगे कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है। दरअसल यहां के ऑक्सफोर्ड में रहने वाले मेलविन मेनसेल ने बताया कि उसकी जीभ पर बाल उग आए हैं और हर रात उसे ऐसा लगता है, जैसे कोई चीज उसके मुंह में रेंग रही हो। मेलविन ने बताया कि वो जब तक उठकर उन बालों को काट नहीं लेते उन्हें नींद नहीं आती।

कैंसर ट्रीटमेंट के बाद हुआ ऐसा

आपको बता दें कि मेलविन के मुताबिक उनके संग ऐसा होना तब शुरू हुआ जब उन्होंने कैंसर ट्रीटमेंट करवाया था। दरअसल मेलविन को जीभ का कैंसर था। कैंसर शुरुआती स्टेज में था, इसलिए डॉक्टर्स ने जीभ पर बने ट्यूमर को निकालने का फैसला किया।

डॉक्टर्स ने ट्यूमर तो निकाल लिया पर उसकी वजह से जीभ का एक हिस्सा गायब हो चुका था। ऐसे में डॉक्टर्स को उनकी जीभ फिरसे बनानी पड़ी।

Loading...

इस तरह बनाया जीभ को

चर्चिल हॉस्पिटल में डॉक्टर्स की टीम ने इस सर्जरी को अंजाम दिया। दरअसल सर्जन्स ने मेलविन के हाथ के सॉफ्ट टिशू निकालकर उनकी जीभ में लगा दिए। इसी से उनकी जीभ का बाकी हिस्सा बनाया गया। लेकिन मेलविन को ये अंदाजा कतई नहीं था कि उनकी जीभ कैसे उनकी रातों की नींद उड़ा देगी।

उन्होंने बताया कि धीरे धीरे उनकी जीभ के नए हिस्से में बाल उगना शुरु हो गए और परेशानी का कारण बन गए। मेलविन के अनुसार जब अपनी इस समस्या के बारे में उन्होंने डॉक्टर्स को बताया, तो डॉक्टर्स ने ट्रीटमेंट से इंकार कर दिया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब उन्हें अब इसके लिए अलग से एक लेजर ट्रीटमेंट लेना होगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.