Loading...

WhatsApp पर जल्द आने वाला है नया फीचर, अब आप हाइड कर सकेंगे कॉन्टेक्ट्स के स्टेटस

0 34

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में सबसे प्रचलित जो प्लेटफॉर्म है या एप्लीकेशन है वह है वॉट्सऐप जी हां, दरअसल वॉट्सऐप हमारे जीवन की एक महत्वपूर्ण कड़ी बन चुकी है. वॉट्सऐप के बिना ना तो हमारे दिन की शुरुआत होती है ना ही हमारा दिन इसके बिना खत्म होता है.

इसमें तो कोई दोराय वाली बात नहीं कि आज के समय में मैसेजिंग ऐप WhatsApp सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला ऐप है. और शायद यही वजह है कि कंपनी अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर नए ऑफर एवं नए फीचर लाती रहती है.

अब इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप अपने यूजर्स को एक नया फीचर ‘हाइड म्यूटेड स्टेटस अपडेट्स’ देने वाला है. जी हां, दरअसल इस फीचर के तहत वॉट्सऐप पर आप जिन कॉन्टैक्ट्स के स्टेटस नहीं देखना चाहते हैं, उन्हें हाइड किया यानी छिपाया जा सकेगा.

आपको बता दें कि वॉट्सऐप से जुड़े लेटेस्ट अपडेट की जानकारी उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने इस नए फीचर को वॉट्सऐप के बीटा वर्जन 2.19.183 पर स्पॉट किया है.

Loading...

जानिए क्या है ये म्यूट स्टेटस फीचर

मालूम हो कि अभी वॉट्सऐप, कॉन्टैक्ट्स के स्टेटस पर लॉन्ग प्रेस कर उसे म्यूट करने का ऑप्शन देती है. दरअसल इसके लिए स्टेटस को ओपन नहीं करना होता है. बता दें कि किसी कॉन्टैक्ट का स्टेटस म्यूट करने पर आपको उसका स्टेटस ऑटोमेटिकली एक के बाद एक दिखने वाले स्टेटस में शो नहीं होगा.

दरअसल म्यूट किए गए कॉन्टैक्ट का स्टेटस देखने के लिए आपको अलग से उस पर क्लिक करना होगा. मालूम हो कि ऐसे स्टेटस बॉटम में ‘म्यूटेड अपडेट्स’ सेक्शन में रहते हैं.

इस तरह काम करेगा नया फीचर

आपको बता दें कि अब नया हाइड म्यूटेड स्टेटस अपडेट्स फीचर आने के बाद यूजर्स म्यूट स्टेटस अपडेट सेक्शन को हाइड कर सकेंगे. मतलब यह कि आपको म्यूट किए गए कॉन्टैक्ट के स्टेटस शो नहीं होंगे.

दरअसल WABetaInfo के मुताबिक, इसके लिए वॉट्सऐप म्यूट स्टेटस अपडेट सेक्शन के पास ‘हाइड’ बटन उपलब्ध करा सकती है. बता दें कि इस बटन को टैप करने के साथ ही म्यूट सेक्शन वाले सभी स्टेटस अपडेट छिप जाएंगे.

हालांकि यह भी बता दें कि बाद में अगर यूजर्स मन बदलने पर इन अपडेट्स को देखना चाहें तो हाइड की जगह दिख रहे ‘शो’ बटन पर क्लिक कर फिर से देख सकेंगे.

मालूम हो कि वॉट्सऐप अभी इस फीचर पर काम कर रही है इसलिए यह फीचर कब उपलब्ध कराया जाएगा, अभी इस बारे में कोई डिटेल नहीं है. दरअसल अभी तक यह अपडेट वॉट्सऐप बीटा यूजर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं हो पाया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.