Loading...

आईसीसी के टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने लगातार 6 बार दिया इस कारनामे को अंजाम

0 14

बांग्लादेश को हराकर भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली। अब तक विश्व कप 2019 में भारतीय टीम ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। विश्व कप 2019 में भारतीय टीम सिर्फ एक मैच ही हारी है। इंग्लैंड की टीम ने भारत को हराया था। यदि भारतीय टीम का आईसीसी टूर्नामेंट का रिकॉर्ड देखें तो वह लगातार पिछले 6 आईसीसी टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में जगह बनाती आ रही है। इससे पता चलता है कि भारतीय टीम बहुत ही बेहतर है।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब जीता। इसके बाद भारतीय टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। साल 2013 के बाद से ही भारतीय टीम आईसीसी के सभी टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में जगह बनाती आ रही है। हालांकि दुख की बात यह है कि भारतीय टीम सिर्फ एक ही बार चैंपियन बनने में सफल हुई है।

भारतीय टीम के पास एक बार फिर से 1983 के विश्वकप की यादों को ताजा करने का सुनहरा अवसर है। कपिल देव की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहली बार 1983 में लॉर्ड्स के मैदान पर विश्व कप का खिताब जीता था। 14 जुलाई 2019 को विश्व कप का फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स के मैदान पर ही खेला जाना है। हर भारतीय को यह उम्मीद है कि भारतीय टीम इस बार फिर से इतिहास दोहराए।

पिछले छह आईसीसी टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन

Loading...

चैंपियंस ट्रॉफी 2013 (विजेता)
टी-20 विश्व कप 2014 (रनर अप)
विश्व कप 2015 (सेमीफ़ाइनल)
टी-20 विश्व कप 2016 (सेमीफ़ाइनल)
चैंपियंस ट्रॉफी 2017 (रनर अप)
विश्व कप 2019 (सेमीफ़ाइनल)

विश्व कप 2019 में भारतीय टीम अपना आखिरी लीग मैच श्रीलंका के विरुद्ध खेलेगी। भारतीय टीम हर हाल में यह मैच जीतना चाहेगी, जिससे कि वह अंकतालिका में टॉप पर पहुंच सके। हालांकि इसके लिए ऑस्ट्रेलिया को अपने अंतिम लीग मैच में हारना होगा। देखने वाली बात होगी क्या भारतीय टीम तीसरी बार विश्व विजेता बनती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.