Loading...

पतंजलि का ग्राहकों को बड़ा तोहफा, कई सामानों पर मिल रही 50% की छूट

0 39

FMCG सेक्टर की दिग्गज कंपनियों को कड़ी टक्कर देने वाली बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद ने पहली बार अपने कुछ उत्पादों पर भारी डिस्काउंट देने का ऐलान किया है. जी हां, दरअसल ऐसा माना जा रहा है कि इसके पीछे की वजह पतंजलि की बिक्री को पहले से अधिक बढ़ाना है.

दरअसल एक रिपोर्ट के मुताबिक पतंजलि इस खास पेशकश के तहत ‘Buy 3, Get 3 free’ और फूड कैटेगरी के कुछ खास उत्पादों पर 50% छूट जैसे ऑफर को पेश किया है.

जानिए किन सामानों पर मिल रहा है कैशबैक और डिस्काउंट

आपको बता दें कि फूड कैटेगरी के तहत जूस, आटा, तेल, ओट्स और रेडी टू ईट फूड्स आते हैं. इनके अलावा शैंपू, फेसवॉश जैसे पर्सनल केयर उत्पाद कॉम्बो ऑफर में पेश किए जा रहे हैं. मालूम हो कि अभी इन ऑफर्स का फायदा कुछ ही शहरों के लोग उठा पा रहे हैं.

Loading...

पिछले 2 सालों से गिर रही है कंपनी की सेल

मालूम हो कि कंपनी पिछले 2 वित्त वर्ष से घटती बिक्री के कारण बुरे दौर से गुजर रही है. दरअसल इसके अलावा पतंजलि को पिछले वित्त वर्ष में स्टॉक्स और एक्सपायर्ड प्रॉडक्ट इन्वेंटरी का भी सामना करना पड़ा. बता दें कि पतंजलि के उत्पादों की बिक्री पिछले 2 साल से कम हो रही है. इसके अलावा पतंजलि आयुर्वेद ने वित्त वर्ष 2017 की तुलना में वित्त वर्ष 2018 में 10% रेवेन्यू गिरावट की जानकारी फाइल की थी.

बोले आचार्य बालकृष्ण, जल्द सुधार जाएंगे हालात

आपको बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले अंग्रेजी बिज़नेस न्यूज चैनल ईटी नाऊ को दिए हुए इंटरव्यू में पतंजलि के एमडी आचार्य बालकृष्ण बताया था कि कंपनी इस समय सुस्ती के दौर से गुजर रही है और उसकी ग्रोथ बहुत धीमी रही है. दरअसल आचार्य बालकृष्ण ने कहा था कि ग्रामीण इलाकों में स्लोडाउन की वजह से बिक्री कम हुई है. हालांकि उन्होंने ये भी कहा था कि स्लोडाउन का प्रभाव धीरे-धीरे कम हो जाएगा.

दरअसल उन्होंने कहा था कि हर्बल और नेचुरल प्रॉडक्ट्स की मांग लगातार बढ़ रही है और जल्द ही इसकी खपत बढ़ेगी. उनके मुताबिक एफएमसीजी लोगों की आम जरूरतों में है, इसलिए इन चीजों में लोगों की दिलचस्पी के चलते इसका बाजार निकट भविष्य में नीचे नहीं जाएगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.