Loading...

वर्ल्ड कप का ये महारिकॉर्ड तोड़ने से केवल एक कदम दूर हैं रोहित शर्मा, रच सकते हैं इतिहास

0 12

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा 2019 विश्व कप टूर्नामेंट में अब तक 4 शतक लगा चुके हैं। अभी भारतीय टीम इस विश्व कप टूर्नामेंट में 3 मुकाबले और खेल सकती है। ऐसे में रोहित शर्मा के पास इस विश्वकप टूर्नामेंट में कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। रोहित आने वाले मैच में एक विश्व रिकॉर्ड कायम कर सकते हैं।

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक

रोहित शर्मा एक विश्व कप सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में कुमार संगकारा की बराबरी कर चुके हैं, जिन्होंने 2015 के विश्व कप में 4 शतक लगाए थे। अगर रोहित शर्मा इस विश्व कप टूर्नामेंट में एक और शतक लगा देते हैं तो वे एक विश्व का सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक

Loading...

विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर है, जिन्होंने विश्व कप में सबसे ज्यादा 6 शतक लगाए हैं। जबकि रोहित शर्मा अब तक पांच शतक लगा चुके हैं। अगर रोहित शर्मा एक और शतक लगा देते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर लेंगे। हालांकि रोहित शर्मा जिस फॉर्म में चल रहे हैं, उसे देखकर लगता है कि वह सचिन का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं।

विश्व कप में सबसे ज्यादा औसत

रोहित शर्मा विश्व कप में सबसे ज्यादा औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा ने 15 पारियों में 67.23 की औसत से बल्लेबाजी की है।

विश्व कप में सबसे ज्यादा रन

विश्व कप में सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर ने 2003 के विश्व कप में 673 रन बनाए थे। जबकि रोहित शर्मा विश्व कप 2019 में अब तक 544 रन बना चुके हैं और उन्हें सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए केवल 129 रन और बनाने हैं और रोहित अगले मैचों में सचिन का यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

इंग्लैंड में सबसे ज्यादा शतक

रोहित शर्मा इंग्लैंड में सबसे ज्यादा छह शतक लगा चुके हैं और विवियन रिचर्ड्स और शिखर धवन का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं। कोई भी बल्लेबाज इतने शतक नहीं लगा पाया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.