Loading...

जायरा के फैसले पर अभिषेक मनु सिंघवी का रिएक्शन, ‘हलाला जायज और एक्टिंग हराम, क्‍या ऐसे तरक्‍की करेगा हिंदुस्‍तान का मुसलमान?’

0 10

बॉलीवुड की दंगल गर्ल जायरा वसीम को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है। हर कोई उनके बॉलीवुड को अलविदा कहने के फैसले से हैरान है। उनके इंडस्ट्री छोड़ने से ज्यादा लोगों को उनका वो पोस्ट खटक रहा है जिसमें उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ने की बेतूकी वजह बताई है। उनके मुताबिक वह अपने धर्म से एक्टिंग करियर के चलते दूर हो रही हैं। उनके इस पोस्ट को लेकर हर कोई अपना रिएक्शन दे रहा है। इस मामले को लेकर अब कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने जायरा के इस फैसले की कड़ी आलोचना की है।

आपको बता दें कि जायरा वसीम के बॉलीवुड को अलविदा कबने के फैसले को लेकर अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि ‘हलाला जायज और एक्टिंग हराम, क्‍या ऐसे तरक्‍की करेगा हिंदुस्‍तान का मुसलमान?’ बता दें कि साल 2016 में जायरा वसीम ने आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। जिसकेलिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी दिया गया था। पहलवान गीता फोगाट का किरदार उन्होंने इस फिल्म में निभाया था। इसके बाद आमिर के साथ ही साल 2017 में वह फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में भी नजर आई थीं। छोटी सी उम्र में ही उन्हें ढेरों अवॉर्ड मिले हैं।

जायरा वसीम ने अपने पोस्ट में लिखा है कि “5 साल पहले मैंने जो फैसला लिया था, उसने मेरी जिंदगी बदल दी, मैंने बॉलीवुड में कदम रखा। मेरी ये यात्रा काफी थकाने वाली रही, इन पांच सालों में मैं अपनी अंतरात्मा से लड़ती रही, छोटी सी जिंदगी में इतनी लंबी लड़ाई नहीं लड़ सकती, इसलिए मैं इस फील्ड से अपना रिश्ता तोड़ रही हूं। मैंने बहुत सोच-समझकर ये फैसला किया है।”

Loading...

जायरा ने लिखा कि “जैसे ही मैंने उन चीजों को समझने की कोशिश की जिन्हें मैंने अपनी मेहनत, समय और भावनाएं दी हैं और एक नई जीवनशैली में ढलने की कोशिश की, तभी मुझे एहसास हुआ कि भले ही मैं यहां अच्छी तरह से फिट हो सकती हूं लेकिन मैं यहां से जुड़ाव महसूस नहीं करती। इस क्षेत्र ने वास्तव में मुझे बहुत प्यार, समर्थन और प्रशंसा दिया है, लेकिन इसने मुझे अज्ञानता के रास्ते पर ले जाने का काम भी किया, क्योंकि मैं चुपचाप और अनजाने में ‘ईमान’ से बाहर भटक गई (अल्लाह की इबादत में मुस्लिमों का दृढ़ मार्ग)। जब मैंने ऐसे माहौल में काम करना जारी रखा जो लगातार मेरे ईमान में दखल दे रहा था, तो मेरे धर्म के साथ मेरा रिश्ता खतरे में पड़ गया था।”

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.