Loading...

वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में किस टीम के साथ हो सकता है भारत का मैच, जानिए पूरा गणित

0 669

बांग्लादेश को हराकर भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारतीय टीम ने सातवीं बार विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई। भारतीय टीम अब तक तीन बार विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में सफल हुई है। विश्व कप 2019 की अंकतालिका में भारतीय टीम 13 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है। लोगों के मन में यही सवाल है कि अब भारतीय टीम सेमीफाइनल में कौन-सी टीम से भिड़ेगी।

यदि भारतीय टीम अपने अंतिम लीग मुकाबले में श्रीलंका को हरा देती है तो भारत के 15 अंक हो जाएंगे। फिर भी भारतीय टीम टॉप पर नहीं पहुंच पाएगी। यदि ऑस्ट्रेलिया अपने अंतिम लीग मैच में हार जाती है तो भारतीय टीम पहले नंबर पर पहुंच सकती है। वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया की टीम अंकतालिका में 14 अंकों के साथ पहले नंबर पर है।

ऑस्ट्रेलिया को अपना अंतिम लीग मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया की टीम आसानी से जीत सकती है यानी कि ऑस्ट्रेलिया अंकतालिका में पहले नंबर पर बनी रहेगी। यदि ऐसा होता है तो भारतीय टीम अंकतालिका में दूसरे नंबर पर रहेगी और सेमीफाइनल में उसका सामना नंबर 3 पर रहने वाली टीम से होगा।

Loading...

वर्तमान में न्यूजीलैंड की टीम अंक तालिका में 11 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। यदि अंतिम लीग मैच में न्यूजीलैंड इंग्लैंड को हरा देती है तो वह नंबर 3 पर रहेगी। ऐसे में भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच हो सकता है। वहीं न्यूजीलैंड मैच हार जाती है तो इंग्लैंड की टीम नंबर 3 पर पहुंच जाएगी और सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड से होगा।

यदि पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश को हरा देती है और इंग्लैंड न्यूजीलैंड से हार जाती है तो पाकिस्तान की टीम अंक तालिका में चौथे नंबर पर आ जाएगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया भी अपना अंतिम लीग मैच हार जाती है तो भारतीय टीम अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच जाएगी। ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मैच हो सकता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.